Jain
ब्रेकिंग
महू में दो गुटों में विवाद के बाद बम फोड़ा; 2 की मौत, 15 से ज्यादा घायल रोटी भी बदल सकती है किस्मत डीजीपी का सिल्वर मेडल भी आज लखनऊ में देंगे एडीजी जोन,खुशी की लहर देर शाम आई सभी के पास प्रशासन फोन कॉल, 30 स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों किया गया था आमंत्रित आजादी के अमृत महोत्सव के लिए रंग बिरंगी रोशनियों से सजा ग्वालियर दुगरी फेस-1 में हुआ हमला,अदालत में गवाही न देने के लिए हमलावर बना रहे थे दबाव भाजयुमो के मंत्री ने कार के सन रूफ से निकलकर झंडे की फोटो की थी पोस्ट 100 फूट ऊंचा लहरा रहा तिरंगा,लाइटों से जगमगाया शहर, दुल्हन की तरह सजी सड़कें रैली निकालकर लगाए भारत माता की जयकारे, बच्चों और ग्रामीणों ने किया समरसता भोज राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आम-जनता से भेंट-मुलाकात

विधानसभा: भरतपुर-सोनहत (जिला-कोरिया)
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिले के भरतपुर विकासखण्ड के ग्राम बहरासी में हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की।
 मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण एवं पूजा-अर्चना कर भेंट-मुलाकात की शुरूआत की।
 मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान आम जनता से राज्य शासन की योजनाओं पर फीडबैक लिया और ग्रामीणों की मांग पर क्षेत्र की विकास के लिए अनेक घोषणाएं की।
 मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कैम्प लगाकर बंदोबस्त त्रुटि सुधार करने के लिए भी निर्देशित किया।
 मुख्यमंत्री ने बहरासी में भेंट-मुलाकात के दौरान ग्राम पतवाही के दिव्यांग श्री धरमपाल को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल प्रदान किया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा छत्तीसगढ़ी में पूछे गए सवालों के जवाब में भरतपुर के स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल की छात्रा श्रद्धा कुशवाहा ने फर्राटेदार अंग्रेजी में दिए। मुख्यमंत्री ने स्कूल के बच्चों को बधाई देते हुए उनकी हौसला अफजाई भी की।
 मुख्यमंत्री को ग्राम भैंसवार की इंद्रावती ने बताया कि सरपंच से नहीं मिल रहा जाति प्रमाण पत्र। साथ ही जमीन से बेदखली की कार्रवाई की जा रही। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को प्रकरण का परीक्षण कराने कहा।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल रामगढ़ के किसान देवनारायण सिंह के घर भोजन किया। लकड़ा चटनी और पेहटा का पापड़ का लिया स्वाद।
 मुख्यमंत्री ने तीन पर्यटक वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गुरु घासीदास राष्ट्रीय उद्यान में पर्यटकों के लिए वाहन इको विकास समिति के माध्यम से चलाया जाएगा।
 मुख्यमंत्री ने आदिवासी कन्या आश्रम की बालिकाओं से रूबरू हुए। बच्चों के अनुरोध पर उन्होंने अपनी बचपन की यादें साझा की।
 आश्रम में कैरम खेल रही डिंपल माझी और शारदा की हौसला अफजाई कर शाबासी दी।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रामगढ़ के आदिवासी कन्या आश्रम परिसर में चंदन का पौधा रोपा।
 मुख्यमंत्री ने हायर सेकंडरी स्कूल रामगढ़ के बालिका हॉकी टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात कर उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने पेनाल्टी स्ट्रोक से गोल दागा।
 खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क की बड़ी समस्या है इसके कारण दुनिया से कटे हुए है। मुख्यमंत्री ने इस समस्या के समाधान करने का आश्वासन दिया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का ग्राम रजौली पहुंचने पर पारंपरिक राउत नाचा के साथ स्वागत किया।
 रजौली भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का बच्चों ने मनमोहक पंथी नृत्य कर स्वागत किया।
 मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत रजौली की वयोवृद्ध सरपंच श्रीमती बसंती पैकरा से की मुलाकात।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने रजौली में भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान 305 हितग्राहियों को वनाधिकार पट्टे वितरित किये।
 मुख्यमंत्री को रजौली भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में श्री कुंजलाल ने टेराकोटा मूर्ति भेंट की।
 मुख्यमंत्री ने पंथी नृत्य दल के बच्चों से आत्मीयतापूर्वक मुलाकात की। बच्चों ने मुख्यमंत्री से म्यूजिकल इंस्ट्रुमेंट्स की मांग पर मुख्यमंत्री ने सहमति दी।
 मुख्यमंत्री को ग्राम राजौरी के गोबर विक्रेता श्री कृष्ण कुमार ने राधा-कृष्ण की प्रतिमा भेंट की।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने बैकुंठपुर के इंदिरा पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया।
 मुख्यमंत्री ने बैकुण्ठपुर में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की।
 मुख्यमंत्री से रविदास समाज ने गिरौदपुरी की तर्ज पर जिले में रविदास भवन परिसर का विस्तार करने की मांग की। उन्होंने कलेक्टर को राशि स्वीकृत करते हुए भवन विस्तार कराने के दिये निर्देश।
 मुख्यमंत्री ने सर्वसमाज के लिए भूमि चिन्हांकित करते हुए भवन निर्माण के दिए निर्देश।
 कलार समाज ने घुतरा पेंड्री में भवन निर्माण की मांग पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से जमीन आबंटन कराने के निर्देश दिए।
 गोंड समाज ने मनेन्द्रगढ़ में स्थित गोंडवाना मरीन फॉसिल पार्क को विकसित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा यहां अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पर्यटन क्षेत्र विकसित होने की संभावना। इस दिशा में कार्य करने कलेक्टर को दिए निर्देश।
 मुख्यमंत्री ने मनेन्द्रगढ़ के सिरौली में भवन निर्माण के लिए भूमि अलॉट कराने के निर्देश दिए।
 मुख्यमंत्री ने प्रेस काउंसिल ऑफ कोरिया के भवन के लिए भूमि स्वीकृत कराने के निर्देश दिए।
 भरतपुर के बैगा समाज ने 14 हजार में से 11 हजार जाति प्रमाण पत्र बनने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।
 मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को मनेन्द्रगढ़ की शीतल सिंह ने उनका स्केच भेंट किया।