ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

बिलासपुर में बढ़ेगा लाकडाउन, बुधवार को कलेक्टर जारी कर सकते हैं आदेश

बिलासपुर। कोरोना की खतरनाक होती दूसरी लहर के बीच जिले में लाकडाउन को एक बार फिर आगे बढ़ाने की चर्चा है। कलेक्टर डा.सारांश मित्तर बुधवार को इस संबंध में आदेश जारी कर सकते हैं। तीसरे चरण के लाकडाउन के दौरान कृषि उपकरण व कृषि दवा दुकानों को खोलने की छूट मिलेगी। रबी फसल लेने वाले किसानों को राहत मिलेगी। शेष आदेश यथावत रहने की संभावना है।

जिले में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के कारण कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डा.सारांश मित्तर ने 14 से 21 अप्रैल तक लाकडाउन का आदेश जारी किया था। इसके बाद भी जब संक्रमण की रफ्तार नहीं थमी तब 21 अप्रैल से छह मई तक लाकडाउन को आगे बढ़ा दिया था। अचरज की बात यह है कि सड़कें सूनी होने और व्यापारिक प्रतिष्ठानों के बंद रहने के बाद भी चेन नहीं टूटी और संक्रमण तेजी के साथ फैलते रहा। संक्रमण और मौत के आंकड़े लगातार बढ़ते रहे। राहत वाली बात यह रही कि रविवार को मौत का आंकड़ा पहली बार कम हुआ। हालांकि 25 लोगों ने संक्रमण से अपनी जान गंवाई।

दवा के अभाव में खराब हो रही फसलें

रबी फसल का मौसम है। अधिकांश किसानों ने रबी फसल के रूप में धान की खेती की है। गेहूं की खेती भी किसानों ने की है। मौसम में बदलाव के कारण धान की फसल पर कीटों का हमला हो रहा है। लाकडाउन के कारण कृषि दवा व उपकरण की दुकानें बंद हैं। इसके चलते किसानों को दवा नहीं मिल पा रही है। इसके अभाव में फसल को नुकसान हो रहा है।

भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष धीरेंद्र दुबे ने कलेक्टर को पत्र लिखकर कृषि दवा व उपकरण की दुकानों को लाकडाउन में छूट देने की मांग की थी। माना जा रहा है कि लाकडाउन के विस्तारित आदेश में कृषि दवा व उपकरण की दुकानों को निर्धारित समय के लिए खोलने की छूट मिलेगी।

कलेक्टर ने कहा

कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम नहीं रही है। संक्रमण के साथ ही मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हो रही है। इसे देखते हुए और लोगों की जानमाल की सुरक्षा की खातिर लाकडाउन को आगे बढ़ाना जरूरी हो गया है।

डा.सारांश मित्तर-कलेक्टर