ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

Uttar Pradesh में आज से महंगी हुई शराब, योगी सरकार ने लगाया कोरोना सेस, जानिए ताजा दाम

 उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब पर कोरोना सेस लगा दिया है। इस टैक्स के लगने के बाद शराब की कीमत 10 रुपए से 40 रुपए तक बढ़ गई है। नई कीमतें 4 मई से लागू हो गई हैं। कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी के कारण सरकारी खजाने पर असर पड़ा है और राजस्व बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया गया है। विदेशी शराब की चाहत रखने वालों को अब ज्यादा कीमत चुकाना होगी। आबकारी नीति 2021-22 में संशोधन किया गया है। नए आदेश के मुताबिक, रेगुलर कैटेगरी की शराब पर 10 रुपए प्रति 90 एमएल पर विशेष अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क लगा दिया है। इसी तरह प्रीमियम कैटेगरी की शराब पर प्रति 90 एमएल पर 10 रुपए, सुपर प्रीमियर पर प्रति 90 एम एल 20 रुपए, स्कॉच पर प्रति 90 एमएल पर 30 रुपए और विदेशी शराब पर प्रति 90 एमएल 40 रुपए अतिरिक्त प्रतिफल शुल्क लगाया गया है।

कोरोना रोकने के लिए बढ़ाया जा चुका कर्फ्यू

इससे पहले बेकाबू कोरोना संक्रमण पर लगाम कसने के लिए यूपी सरकार अब धीरे-धीरे सख्ती बढ़ाती नजर आ रही है। दो दिन की साप्ताहिक बंदी को तीन दिन करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार की बंदी को कुल पांच दिन का करते हुए गुरुवार सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया है। हालांकि, इस फैसले को पंचायत चुनाव परिणामों के जश्न आदि पर रोक की मंशा से जोड़कर भी देखा जा रहा है। कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख मुख्यमंत्री लगातार चिता जता रहे हैं। सोमवार को टीम-9 के साथ वर्चुअल चर्चा में उन्होंने कहा कि कोविड का वर्तमान स्ट्रेन लगातार रूप बदल रहा है। यह पहली लहर की तुलना में 30 से 50 गुना अधिक संक्रामक है।

कुछ केस में देखा गया है कि कोविड टेस्ट में भी इसकी पुष्टि नहीं हो रही है, जबकि सीटी स्कैन में पता लग रहा कि फेफड़े प्रभावित हैं। ऐसे में हमें और सतर्कता के साथ काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण और जरूरी रणनीति के लिए राज्य स्तर पर स्वास्थ्य विशेषज्ञों का एक सलाहकार पैनल तैयार किया जाए। यह पैनल राज्य स्तरीय टीम-9 को समय-समय पर आवश्यक परामर्श देगा। स्वास्थ्य विशेषज्ञों का परामर्श रणनीति तैयार करने में उपयोगी होगा।