ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

जबलपुर के लिए एक टैंकर लेकर आज आई आक्सीजन एक्सप्रेस

जबलपुर। आक्सीजन की बढ़ती जरूरत को देखते हुए इन दिनों लगातार रेलवे द्वारा जबलपुर और सागर के लिए आक्सीजन टैंकर मंगवाए जा रहे हैं। अभी तक चार बार यह एक्सप्रेस जबलपुर आ चुकी है। अब पांचवी बार यह एक्सप्रेस बुधवार सुबह जबलपुर के भेड़ाघाट रेलवे स्टेशन आई। मंगलवार को आक्सीजन के दो टैंकर लेकर यह एक्सप्रेस बोकारो रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। यह आज सुबह जबलपुर के भेड़ाघाट रेलवे स्टेशन पहुंची।

गौरतलब है कि दो टैंकर में से एक टैंकर जबलपुर लाया गया और दूसरा सागर के मकरोनिया रेलवे स्टेशन पहुंचया गया। इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस के 02 टैंकरों में 22.75 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) भरी है।

दरअसल भारतीय रेलवे द्वारा संचालित आक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के माध्यम से देश भर में कोविड-19 मरीजों के लिए पर्याप्त मेडिकल आक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है। भारतीय रेलवे ने विभिन्न राज्यों में लिक्विड मेडिकल आक्सीजन (LMO) पहुंचाकर लोगों को राहत दिलाने की अपनी यात्रा को जारी रखते हुए। भारतीय रेलवे ने अब तक देश भर के विभिन्न राज्यों के लिए 27 आक्सीजन एक्सप्रेस से 103 टैंकरों में 1547 मीट्रिक टन लिक्विड आक्सीजन पहुंचाया है। इसके अलावा भारतीय रेलवे द्वारा अनुरोध करने वाले राज्यों को कम से कम समय में अधिक से अधिक लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने का प्रयास है।

1016 किमी का सफर तय करेगी यह ट्रेन :

ऑक्सीजन एक्सप्रेस ने बोकारो से मकरोनिया (सागर) तक के लिए 1100 किलोमीटर और भेड़ाघाट (जबलपुर) तक के लिए 1016 किलोमीटर की दूरी तय की।

आरपीएफ के जवान चल रहे साथ:

रेलवे इस एक्सप्रेस को चलाने के लिए खास सतर्कता बरत रही है। इसे जिस रूट से ले जाया जा रहा है, उसे रेलवे ने ग्रीन कॉरीडोर बनाया गया है। इस ट्रेन के साथ अनुभवी ड्राइवर और आरपीएफ के जवान साथ चल रहे हैं । इसके साथ ही रेलवे ने लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के ओवर डायमेंशन कंसाइनमेंट (ODC) होने के कारण इस कंटेनर के क्रायोजेनिक लोड होने की वजह से रेलवे द्वारा इसकी गति और त्वरण (एक्सेलेरेशन) का विशेष ध्यान दिया जाता है। यह ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से कोटशीला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, न्यू कटनी से सागर और जबलपुर पहुँची।