ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

आठवीं आक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची प्रदेश

जबलपुर। भारतीय रेल के द्वारा कोरोना काल में यात्रियों को बचाने के लिए जीवन रेखा के रूप में लिक्विड आक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। इसके तहत रोल ऑन रोल ऑफ सेवा के तहत आक्सीजन टैंकरों को ट्रक के माध्यम से जल्द से जल्द उनके गंतव्य स्टेशन तक पहुंचाया जा रहा है। इस सुविधा के अंतर्गत जहां आक्सीजन टैंक सीधे आक्सीजन आपूर्तिकर्ता फैक्ट्री से शीघ्रता शीघ्र अपने गंतव्य को पहुंच रहे हैं।

आठवीं आक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से मध्य प्रदेश पहुंची। इस एक्सप्रेस में तीन टैंकर थे , जो 34.31 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल आक्सीजन लेकर आए। इनमें से एक टैंकर को जुकेही (कटनी) तथा बाकी दो टैंकरों को सागर के मकरोनिया स्टेशन पर उतारा गया। यह एक्सप्रेस बोकारो से शाम को 6:25 बजे चली थी, जो कोटशिला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, नई कटनी जंक्शन होते हुए जुकेही और सागर स्टेशन पहुंची। अभी तक भारतीय रेलवे के द्वारा मध्यप्रदेश में कुल 8 आक्सीजन एक्सप्रेस गाड़ी पहुंचाई जा चुकी हैं जिनसे कुल 305.93 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की पूर्ति की गई है।

आक्सीजन एक्सप्रेस को चलाने के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं:-

1. लिक्विड आक्सीजन टैंक/ट्रकों को परिवहन करने के लिए विशेष वैगनो को चुना गया है।

2. प्रस्थान एवं गंतव्य स्टेशनों पर आक्सीजन टैंक युक्त ट्रकों के उतरान हेतु विशेष रेम्पो को बनाया गया है।

3. आक्सीजन के परिवहन हेतु रेलवे द्वारा ऐसे रूटों को चुना गया है ताकि वैगनो का शीघ्र एवं सुरक्षित परिवहन किया जा सके।

4. रेलवे वैगनों को रोड टैंकर लोडिंग पॉइंट के नजदीक प्लेस किया जा रहा है।

5. क्योंकि आक्सजन लिक्विड एक विशेष प्रकार का पदार्थ है अतः इसके परिवहन के दौरान विशेष सावधानी रखी जा रही है।

6. लिक्विड आक्सीजन एक जीवन उपयोगी आइटम है अतः इसकी रियल टाइम मॉनिटरिंग की जा रखी जा रही है और सभी क्षेत्रीय रेल के बीच में समन्वय स्थापित कर इसे शीघ्रता से गंतव्य स्टेशन की ओर पहुंचाया जा रहा है।