ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

अगले महीने पाक पीएम से मिल सकते हैं PM मोदी

नई दिल्ली    अगले महीने यानी भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ की मुलाकात हो सकती है। राजनयिक सूत्रों के मुताबिक उज्बेकिस्तान में 15-16 सितंबर को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) का सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है। इस दौरान भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री सहित चीन, रूस और ईरान के राष्ट्रपति भी शामिल होंगे।​​​​उज्बेकिस्तान के समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन की मीटिंग में दोनों देशों के पीएम मिल सकते हैं।

भारत-पाक के बीच औपचारिक मुलाकात संभव नहीं

सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच किसी औपचारिक मुलाकात की जानकारी नहीं है। पुलवामा के आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के पीएम के बीच औपचारिक मुलाकात नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 साल में यह पहली बार है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री एक छत के नीचे मौजूद होंगे। पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की इस बैठक में क्या मुद्दे होंगे। दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इसे लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

शहबाज के पीएम बनने पर मोदी ने दी थी बधाई

शरीफ अप्रैल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने थे। शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी थी। पीएम मोदी ने लिखा, पाकिस्तान का प्रधानमंत्री चुने जाने पर मियां मुहम्मद शहबाज शरीफ को बधाई। भारत एक आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, जिससे हम अपने लोगों की भलाई और संपन्नता सुनिश्चित कर सकें। इसके जवाब में पाकिस्तानी पीएम ने भी नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा था।

शंघाई सहयोग संगठन क्या है

शंघाई सहयोग संगठन (SCO) एक स्थायी अंतर-सरकारी अंतर्राष्ट्रीय संगठन है। यह यूरेशियाई राजनीतिक, आर्थिक और सैन्य संगठन है, जिसका उद्देश्य क्षेत्र में शांति, सुरक्षा और स्थिरता बनाए रखना है। इसका गठन वर्ष 2001 में किया गया था। ​भारत, रूस, चीन, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, उजबेकिस्तान, कजाकिस्तान और किर्गिस्तान सहित कुल 8 देश इस संगठन के सदस्य हैं।