ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज गांधी जयंती के अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना 'महात्मा गांधी रूरल इंडस्ट्रियल पार्क योजना' के शुभारंभ महिला श्रमिक की मौत पर की खबर के बाद जागे परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस, नामली थाना क्षेत्र में की कार्रवाई AIIMS : ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर बैन अब तक 7 के शव बरामद, आईएएफ ने 2 चीता हेलीकॉप्टर किए तैनात, 8 लोगों का सफल रेस्क्यू क्या Pavitra Punia- Ejaz Khan ने  कर ली सगाई? दशहरे के दिन ही खुलता है रावण के इस मंदिर का द्वार खुद स्टार्ट किया पम्पिंग सेट, कहा- पशुओं में दूध की होती है वृद्धि हटाए गए कर्मियों को नौकरी देने की मांग, 19-20 को करेंगे भूख हड़ताल रेलवे स्टेशन पर रेलकर्मी को बदमाशों ने पीट-पीट कर किया घायल, की लूटपाट मिनी सचिवालय तक निकाला रोष मार्च, डीसी को केंद्र सरकार के लिए सौंपा ज्ञापन

वास्तु की ये छोटी गलतियां कर सकती हैं आपका बड़ा नुकसान, खो सकते हैं आप अपना कीमती दोस्त

 वास्तु शास्त्र में घर, परिवार, ऑफिस, बिज़नस, जॉब, रसोई, कपड़े, दीवारें, लेन देन आदि न जाने कितनी ऐसी अनगिनत चीजें हैं जिनके बारे में बताया गया है.लेकिन इस बार हम आपको दोस्ती से जुड़े वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं. यानी कि वास्तु की उन गलतियों की तरफ आपका ध्यान दिलाने जा रहे हैं जिन्हें आप जाने अनजाने बार बार दौहराते हैं इसका सीधा असर आपकी दोस्ती पर पड़ता है. लेकिन आपको भनक तक नहीं लगती. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो गलतियां कौन सी चीजें हैं जिन्हें दोस्तों को गिफ्ट के तौर पर कतई नहीं देना चाहिए.
1. मेनगेट
घर का मेनगेट अगर गंदा हो तो दोस्ती में खटास आते देर नहीं लगती. मेनगेट के गंदा होने से छोटी छोटी बातों पर लड़ाई होने से लेकर दोस्ती टूटने तक की नौबत आ जाती है. इसके अलावा, मेनगेट पर गंदे कपड़े टांगने से भी दोस्ती में दरार आने की संभावना बढ़ जाती है. इसलिए घर के मेनगेट को हमेशा क्लीन रखना चाहिए.

2. लेनदेन
वास्तु के मुताबिक़, दोस्ती में काले रंग का इस्तेमाल मनमुटाव बढ़ाने का काम करता है. यानी कि अगर आप अपने किसी फ्रेंड को ब्लैक कलर की कोई चीज गिफ्ट करते हैं तो एक तरह से आप रिश्ते में दरार लाने का काम कर रहे हैं. इसलिए गिफ्ट में ब्लैक कलर का इस्तेमाल जितना हो सके कम ही करना चाहिए.

3. गिफ्ट्स
अक्सर बर्थडे हो या फ्रेंडशिप डे या फ्रेंड की वेडिंग या फिर कोई ख़ास मौका लोग अक्सर फ्रेंड को गिफ्ट देने के लिए सबसे पहले रुमाल या परफ्यूफ ही चुनते हैं. लेकिन आपको बता दें कि वास्तु का साफ़ साफ़ कहना है कि दोस्त को ये दोनों ये चीजें देना दोस्ती के लिए घातक साबित हो सकता है.

4. शनिवार
शनिवार के दिन वास्तु के मुताबिक़ दोस्ती के लिए ठीक नहीं माना जाता है. ऐसे में शनिवार के दिन दोस्त से कुछ भी लेने या उसे कुछ भी देने से बचें साथ ही अगर किसी बात पर दोस्त से हल्की सी नोकझोक हो जाए तो बेहतर है कि चुप्पी साथ लें या फिर अपना गुस्सा शांत को दोस्त को प्यार से मनाने की कोशिश करें.