ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

नक्‍सली पति-पत्‍नी कोरोना संक्रमित, नक्‍सल मोर्चा छोड़ लौट आए पुलिस के पास

रायपुर। नक्‍सली कैंप तक कोरोना पहुंच चुका है। नक्‍सलियों का मोर्चा संभालने वाले भी अब संक्रमित होने लगे हैं। कांकेर में नक्‍सली पति-पत्‍नी कोरोना संक्रमित हो गए। सेहत खराब होते ही मोर्चा छोड़कर पुलिस के पास लौट आए। अब पुलिस अस्‍पताल में उपचार करा रही है।

उत्तर बस्तर माओवादी संगठन के सदस्य नक्सल दंपती अर्जुन ताती और लक्ष्मी पद्दा संगठन छोड़कर पुलिस के संपर्क में आ गए। कांकेर के परतापुर एरिया कमेटी अंतर्गत मेंढ़की एलओएस सदस्य के रूप में इनकी पहचान की गई है। बताया जा रहा है कि नक्सली पति-पत्नी अर्जुन ताती व लक्ष्मी बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण संगठन छोड़कर आ गए।

जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर कांकेर कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों माओवादी सदस्य के स्वास्थ्य ठीक होने के उपरांत पूछताछ कर आत्मसमर्पण के संबंध में विधिवत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। बुधवार को कांकेर के कामतेड़ा बीएसएफ कैंप (थाना कोयलीबेड़ा) में एक महिला एवं एक पुरुष पुलिस के पास पहुंचे।

उन्‍होंने अपनी अपनी पहचान अर्जुन ताती पिता मोडिंग ताती उम्र 28 वर्ष बीजापुर तथा लक्ष्मी पद्दा, उत्तर बस्तर कांकेर के रूप में दिया। इतना ही नहीं, जब इन्‍होंने नक्‍सली होने की बात कही तो सब अवाक रह गए। इन दोनों ने पुलिस को जानकारी दी कि माओवादी संगठन के परतापुर एरिया कमेटी अंतर्गत मेंढ़की एलओएस के वे सदस्य हैं।

स्वास्थ्य खराब होने के कारण संगठन छोड़कर आ गए। उक्त दोनों माओवादी सदस्यों को तत्काल कांकेर अस्पताल लाकर जांच कराया गया। दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। पुलिस अधीक्षक कांकेर एमआर आहिरे ने बताया कि माओवादी दंपती अर्जुन ताती एवं लक्ष्मी पद्दा का इलाज कराया जा रहा है।

स्वास्थ्य ठीक होने के उपरांत पूछताछ कर आत्मसमर्पण संबंधित विधि अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुंदरराज पी. ने प्रतिबंधित गैर कानूनी सीपीआई माओवादी संगठन छोड़कर पुलिस से संपर्क करने के निर्णय का स्वागत किया।

इधर, कलेक्टर चंदन कुमार ने कोरोना संक्रमित माओवादी दंपती के बेहतर उपचार के लिए कोविड अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उप पुलिस महानिरीक्षक विनीत खन्ना ने अन्य स्थानीय मााओवादी कैडर को भी बाहरी माओवादी कैडर के चंगुल से मुक्त होकर शासन के समक्ष आत्मसमर्पण करने की अपील की है।