ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

देश के शीर्ष निवेशक राकेश झुनझुनवाला नहीं रहे

नई दिल्‍ली । देश के प्रसिद्ध शीर्ष निवेशक राकेश झुनझुनवाला अब नहीं रहे उनका निधन हो गया है। 62 वर्षीय झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता था। उनके निधन की खबर से सब हतप्रभ हैं। उनके निधन की खबर ऐसे समय आई है जब हाल में उन्‍होंने अपनी एयरलाइन शुरू की थी। इसका नाम आकासा एयर है। उन्‍हें शेयर बाजार का ब‍िग बुल भी कहा जाता था। उनकी सूझबूझ की मिसाल दी जाती थी। उनकी पत्‍नी का नाम रेखा है। आकासा एयर में सबसे बड़ी हिस्‍सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्‍नी रेखा की है। दोनों की कुल हिस्‍सेदारी 45.97 फीसदी है।
पि‍छले महीने 5 जुलाई को उनका जन्‍मद‍िन था। उनके अचानक नहीं रहने की खबर ने पूरे बाजार को सकते में डाल द‍िया है। झुनझुनझुनवाला के बारे में कहा जाता था कि वो मिट्टी भी छू लें तो सोना बन जाती है। 36 साल पहले राकेश झुनझुनवाला ने निवेश के सफर की शुरुआत की थी। सिर्फ 5,000 रुपये से। आज उनकी नेटवर्थ तकरीबन 40 हजार करोड़ रुपये की थी। उनका जादुई हाथ जिस शेयर पर पड़ जाता था वो रातोंरात बुलंदियों पर पहुंच जाता था। यही कारण है कि उनकी हर चाल पर निवेशकों की नजर रहती थी। शेयरों को चुनने में उनकी पैनी नजर बेजोड़ थी। जब उन्‍होंने निवेश की शुरुआत की थी तभी से यह बात सच साबित होने लगी थी। इसी के चलते राकेश झुनझुनवाला भारत के वॉरेन बफे के नाम से मशहूर हो गए।
झुनझुनवाला ने कॉलेज में पढ़ते हुए ही शेयर बाजार में दस्‍तक दे दी थी। इंस्‍टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट से उन्‍होंने सीए की डिग्री ली। हालांकि, उन्‍हें दलाल स्‍ट्रीट से मोहब्‍बत हो गई थी। उन्हें यकीन था क‍ि अगर कहीं से बड़ा पैसा बनाया जा सकता है तो वह सिर्फ यही जगह है। शेयर बाजार में झुनझुनवाला की दिलचस्‍पी पिता के कारण हुई। उनके पिता टैक्‍स ऑफिसर थे। वह अक्‍सर अपने दोस्‍तों के साथ शेयर बाजार की बातें किया करते थे। झुनझुनवाला को इसमें बड़ा मजा आता था। झुनझुनवाला आरएआरई एंटरप्राइजेज नाम की निजी ट्रेडिंग फर्म चलाते थे। इसकी नींव उन्‍होंने 2003 में रखी थी। इस कंपनी के पहले दो शब्‍द ‘आरए’ उनके नाम पर थे। वहीं, ‘आरई’ उनकी पत्‍नी रेखा के नाम के शुरुआती शब्‍द हैं। हाल में राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्‍ट्री में कदम रखे थे।
पीएम मोदी ने झुनझुनवाला के निधन पर व्यक्त की गहरी संवेदना :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला के निधन पर अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘राकेश झुनझुनवाला अदम्य साहस वाले व्यक्ति थे। वे जीवन को संपूर्णता में जीते थे और जीवन के प्रति गहरी समझ रखते थे। वे मजकिया भी खूब थे। वित्तीय दुनिया में राकेश झुनझुनवाला ने अमिट योगदान दिया है। वे भारत की प्रगति के प्रति भी बेहद उत्साहित रहते थे। उनका जाना बेहद दुखद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना। ओम शांति’। हाल ही में राकेश झुनझुनवाला ने पीएम मोदी के साथ मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान एक दिलचस्प वाक्या हो गया। जब पीएम से मुलाकात के बाद उनकी तस्वीर सामने आई तो उनकी शर्ट बेहद मुड़ी-तुड़ी थी। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने मजकिया अंदाज में कहा, ‘इसमें मेरी क्या गलती।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने शर्ट में प्रेस तो कराई थी। इसके बावजूद इसमें सिलवटें पड़ गईं तो वे क्या कर सकते हैं। फिर उन्होंने मजाक में कहा, ‘मुझे कौन सा क्लाइंट बनाना है या कस्टमर बनाना है।’ इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने झुनझुनवाला की जमकर तारीफ की थी। पीएम मोदी ने उन्हें वन एंड ओनली कहकर संबोधित किया था। पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, ‘वन एंड ओनली राकेश झुनझुनवाला से मिलकर खुशी हुई। जीवंत, अंतर्दृष्टिपूर्ण और भारत को लेकर आशावादी।’