ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

जाति प्रमाण पत्र मामले में समीर वानखेड़े को क्लीन चिट, टिवटर पर लिखा “सत्यमेव जयते

मुंबई । जाति प्रमाण पत्र मामले में कास्ट स्क्रूटनी कमेटी ने एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े को क्लीन चिट दे दी है। समिति ने वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र को भी बरकरार रखा है।अपने आदेश में पैनल ने दोनों पक्षों से सबमिशन को हटा दिया था और फिर कहा था कि वानखेड़े जन्म से मुस्लिम नहीं थे। समिति ने निष्कर्ष निकाला कि समीर और उनके पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने हिंदू धर्म का त्याग नहीं किया था और मुस्लिम धर्म को अपनाया था। आदेश में कहा गया है कि समीर और उनके पिता महार-37 अनुसूचित जाति से हैं, जिस हिंदू धर्म में मान्यता प्राप्त है। वानखेड़े ने इस आदेश के तुरंत बाद ट्विटर पर लिखा, “सत्यमेव जयते।”समिति ने माना कि महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक और मनोज संसारे, अशोक कांबले और संजय कांबले जैसे अन्य शिकायतकर्ता अपनी शिकायत और दावों को साबित करने में सक्षम नहीं हुए। बता दें कि इन्होंने समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र के बारे में शिकायत की थी।
यह मुद्दा पिछले साल तब उठा था, जब वानखेड़े मुंबई में नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख थे। वानखेड़े ने आरोप लगाया कि मलिक ने उस समय एक कैबिनेट मंत्री के रूप में जाति प्रमाण पत्र का मुद्दा केवल इसलिए उठाया था क्योंकि उनकी टीम ने मलिक के दामाद समीर खान को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। खान 2021 की पहली छमाही में जेल में थे। रिहाई के बाद मलिक ने ये आरोप लगाना शुरू कर दिए।
मलिक और अन्य ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े के पिता ज्ञानेश्वर वानखेड़े ने हिंदू धर्म त्याग दिया था और अपनी शादी करने के लिए मुस्लिम बन गए थे। उनकी पत्नी जन्म से मुस्लिम थी। आरोपों के अनुसार, वानखेड़े मुस्लिम पैदा हुए थे और उन्होंने उस धर्म में निहित रीति-रिवाजों से एक मुस्लिम महिला से शादी भी की थी। हालांकि, जब जाति जांच ने शिकायतकर्ताओं को प्राप्त करने पर वानखेड़े को नोटिस जारी किया, तब उनके वकील दिवाकर राय सहित वानखेड़े की कानूनी टीम ने विस्तार से आरोपों का जवाब दिया था।
जाति जांच समिति की अध्यक्षता अनीता मेश्राम (वानखेड़े) ने की थी और सलीमा तडवी सदस्य थीं और सुनीता मेट सदस्य सचिव थीं। आदेश पर निराशा व्यक्त करते हुए कमले के लिए पेश हुए वकील नितिन सतपुते ने कहा, “समीर वानखेड़े की जाति को मेरे द्वारा पहले ही उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई है। हमें जाति जांच समिति से कोई ज्यादा उम्मीद नहीं थी। लेकिन उच्च न्यायालय में विश्वास है।