ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

जैन समाज की पहल – कोरोना से राहत पहुंचाने 100 सिलेंडर, 100 ऑक्सीजन मशीन का इंतजाम

रायपुर। इंटरनेट मीडिया में कोरोना महामारी के तीसरे लहर के आने और इसके गंभीर परिणाम होने की बार-बार चेतावनी की पोस्ट आ रही है। भले ही सोशल मीडिया में की गई ज्यादातर पोस्ट भ्रामक और अफवाह फैलाने वाली होती है, लेकिन जैन समाज ने इसे गंभीरता से लिया है। इसे मात्र अफवाह न मानकर कोरोना बीमारी के भविष्य में घातक परिणाम से बचने के लिए वर्तमान में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं को और बेहतर करने का फैसला लिया है। शीघ्र ही जैन दादाबाड़ी में ऑक्सीजन मशीन और सिलेंडर की संख्या को बढ़ाते हुए 100 की संख्या तक पहुंचाया जा रहा है। यहां इमरजेंसी में 24 घंटे मरीजों को घर पहुंच सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

सेवा भावना देख कई समाजसेवी आए आगे

भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव समिति के अध्यक्ष महेंद्र कोचर बताते हैं कि मार्च महीने में जब कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप फैलने लगा है और अस्पतालों में मरीजों को बेड और ऑक्सीजन की कमी हो गई थी। तब ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट एवं एसपीजी ग्रुप के सहयोग से एमजी रोड स्थित जैन दादाबाड़ी में 10 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर मशीन और सिलेंडर की सुविधा शुरू की गई।

धीरे-धीरे समाजसेवी जुड़ते गए और कुछ ही दिनों बाद यह संख्या बढ़कर 45 मशीन और 45 सिलेंडर तक पहुंच गई। जब भी कोई मरीज के स्वजन आते तो मशीन देने की औपचारिकता बाद में पूरी करते, पहले मरीज के लिए ऑक्सीजन मशीन और सिलेंडर उसके घर भिजवाते।

एक महीने में 1100 मरीजों को मिली राहत

महासचिव चंद्रेश शाह ने बताया कि अप्रैल महीने में इन सुविधाओं से 1100 से अधिक मरीजों को राहत पहुंचाई गई। यह सेवाभावना को देखकर कई समाजसेवी मशीन दान करने तैयार हो गए हैं। कुछ ही दिनों में जैन दादाबाड़ी के चिकित्सा बेड़े में 100 ऑक्सीजन मशीन और 100 सिलेंडर शामिल किए जा रहे हैं, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न उठानी पड़े।

बच्चाें के लिए पीडिएट्रिक्स ऑक्सीजन

श्री ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय कांकरिया एवं कार्यकारी अध्यक्ष अभय भंसाली ने बताया कि कोरोना की अगली चुनौती का सामना करने कंसन्ट्रेटर व सिलेंडर की संख्या बढ़ाई जा रही है। आगे की चुनौतियों को देखते हुए बच्चों के लिए पीडिएट्रिक्स ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाएगी। अब तक रायपुर सराफा एसोसिएशन , परोपकार फाउंडेशन, जीतो रायपुर चेप्टर ने विशेष सहयोग प्रदान किया है।

दिन-रात सेवा देने वालों में समिति के विजय चोपड़ा, कमल भंसाली, कोषाध्यक्ष सुशील कोचर, महावीर कोचर, पारस बरड़िया, श्री ऋषभदेव जैन मंदिर ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष तिलोकचंद बरड़िया, ट्रस्टी द्वय उज्ज्वल झाबक, हेमू गोलछा, एसपीजी ग्रुप से अमित मुणोत, नीलेश गोलछा, पारस पारख, तरुण कोचर, रायपुर सराफा से दीपचंद कोटड़िया, सुरेश भंसाली, जीतो रायपुर चेप्टर के कीर्ति जैन, महावीर सेठिया, स्वरूप सखलेचा ने सक्रिय भूमिका निभाई है।