ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

12 दिन तक पलंग पर लेटे रहे, डॉक्टर की हर सलाह मानी, थायराइड, ब्लड प्रेशर, शुगर होने के बावजूद कोरोना को हराया

जबलपुर। एमपीईबी कॉलोनी सहकार नगर निवासी 71 वर्षीय अमरेश श्रीवास्तव का कहना है कि कोरोना को आसानी से हराया जा सकता है। कोरोना भी आम बीमारियों की तरह एक रोग है, जिस पर समय रहते बेहतर उपचार, संयम व आत्मबल से विजय पाई जा सकती है।

उन्होंने बताया कि वे लंबे समय से शुगर, ब्लड प्रेशर व थायरॉइड के मरीज हैं। इन बीमारियों के साथ कोरोना ने घेर लिया था। छाती में 65-70 फीसद तक संक्रमण हो गया था। रक्त में आक्सीजन की मात्रा चिंताजनक स्थिति तक घट गई थी। परंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और मुकाबला कर कोरोना को हरा दिया। उन्होंने बताया कि वे 20 अप्रैल से आठ मई तक दमोहनाका स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती रहे। जिस स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं उन्हें इस अस्पताल में मिलीं उसका बखान शब्दों में करना संभव नहीं। चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारी उनके बिस्तर के आसपास बने रहते थे। उन लोगों से पूछना पड़ता था कि आप लोग सोते भी हैं या नहीं। उन्होंने कोरोना मरीजों को सलाह दी है कि अस्पताल में भर्ती होने पर स्वयं को चिकित्सक को सौंप दें। उनके प्रत्येक निर्देश का अक्षरश: पालन करें और इच्छा शक्ति मजबूत बनाए रखें। ऐसा करने से वे कोरोना को आसानी से हरा सकते हैं।

अस्पताल पहुंचा तो कुर्सी से उठ नहीं पाता था: सहकार नगर निवासी अमरेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना के शुरुआती लक्षण वे समझ नहीं पाए थे। 17 अप्रैल को कोरोना की पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। जिसके बाद वे होम आइसोलेशन में उपचार करवाने लगे। इसी बीच पत्नी भी कोरोना की चपेट में आ गईं। 20 अप्रैल को ऐसी हालत हो गई कि स्वयं की ताकत से कुर्सी से उठना मुश्किल हो गया। जिसके बाद स्वजन ने मेट्रो हॉस्पिटल में भर्ती कराया। सीटी स्केन समेत अन्य जांचों में पता चला कि स्थिति चिंताजनक है। उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और न सिर्फ विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. शैलेंद्र राजपूत बल्कि ड्यूटी डॉक्टर, स्वास्थ्य कर्मचारी की एक-एक सलाह गंभीरता से मानने लगे। चिकित्सक ने निर्देश दिया कि बिस्तर से उठना नहीं है। 12 दिन तक वे बिस्तर पर करवट बदलते पड़े रह गए परंतु चिकित्सक की सलाह की अवहेलना नहीं की। अस्पताल से घर लौटने के बाद शारीरिक कमजोरी बनी है, 10 किलोग्राम वजन घट चुका है, परंतु आत्मबल में कोई कमी नहीं आई।

हर नया दिन बीते दिन से बेहतर: पेशे से बिल्डर अमरेश श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों को यह मानना चाहिए कि उनका हर दिन बीते दिन से बेहतर है। यही मजबूत इरादा कोरोना को हराता है। अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उन्हें अपनी तमाम रिपोर्ट की जानकारी मिली। पहले दिन सीटी स्कोर 12 था जो तीसरे दिन 15 पहुंच गया। स्थिति गड़बड़ हो रही थी परंतु उन्होंने यह ठान लिया था कि हर दिन सेहत में सुधार हो रहा है। कोरोना संक्रमित प्रत्येक मरीज को इसी भावना के साथ महामारी से लड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि अपने शहर में मेट्रो अस्पताल है, और इस बात पर उन्हें गर्व है।