ब्रेकिंग
ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

नामांकन जमा करने का आज अंतिम दिन, देर शाम तक स्पष्ट हो जाएगी स्थिति

इंदौर। इंदौर अभिभाषक संघ के नौ नवंबर को होने वाले वार्षिक चुनाव के लिए नामांकन फार्म जमा करने का सोमवार को अंतिम दिन है। प्रत्याशी शाम साढ़े पांच बजे तक नामांकन फार्म जमा करा सकते हैं। इसके बाद नामांकन फार्म की जांच की जाएगी। तीन नवंबर को प्रत्याशियों की अंतिम सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा। संघ के चुनाव में इस बार अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय और सचिव पद पर पंचकोणीय मुकाबला हो सकता है। संघ के वार्षिक चुनाव कुछ वर्ष पहले तक ग्रीष्मावकाश शुरू होने से ठीक पहले हुए यानी 15 मई के आसपास हुआ करते थे। कोरोना महामारी की वजह से वर्ष 2020 में वार्षिक चुनाव ही नहीं हुए थे। 2019 में चुनी गई कार्यकारिणी ने ही कुछ माह कार्यभार संभाला। बाद में राज्य अधिवक्ता परिषद ने एडहाक कमेटी गठित कर दी। कोरोना संक्रमण नियंत्रित होने और न्यायालय में नियमित कामकाज शुरू होने के बाद पिछले वर्ष 2021 में सितंबर में चुनाव हुए थे। इस वर्ष संघ के चुनाव सितंबर में ही होना थे लेकिन हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव की वजह से आगे बढ़ गए। त्यौहारों के चलते अक्टूबर में भी चुनाव नहीं हो सके जो अब नौ नवंबर को होंगे। अध्यक्ष पद के लिए इस बार तीन प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदे हैं। इनमें निवृत्तमान अध्यक्ष दिनेश पांडे, पूर्व में संघ के सचिव रहे गोपाल कचोलिया और एडवोकेट एलएल यादव शामिल हैं। खास बात यह है कि अध्यक्ष पद के तीनों ही प्रत्याशियों ने अतिरिक्त फार्म भी खरीदे हैं।

41 प्रत्याशियों ने खरीदे हैं फार्म

चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह सचिव और कोषाध्यक्ष पद के साथ-साथ छह कार्यकारिणी सदस्य भी चुने जाना हैं। इनके लिए कुल 41 प्रत्याशियों ने नामांकन फार्म खरीदे हैं। कार्यकारिणी सदस्य के छह पदों के लिए डेढ दर्जन से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में हैं।