ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

चार माह से वेतन न मिलने से नाराज भेल ठेका श्रमिकों ने की हड़ताल, प्रदर्शन जारी

भोपाल। देश की महारत्न कंपनी कंपनियों में शुमार भारत हेवी इलेक्‍ट्रिकल्‍स (भेल) की भोपाल इकाई में ठेका श्रमिकों ने काम रोको आंदोलन छेड़ दिया है। इन्‍हें चार महीने से वेतन नहीं मिला है। इससे नाराज होकर श्रमिकों ने गुरुवार से प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन की शुरुआत बुधवार से हो गई थी, लेकिन अधिक संख्या में ठेका श्रमिक नहीं जुट पाए थे। गुरुवार सुबह आठ बजे से ठेका श्रमिकों का भेल के फाउंड्रीगेट-पांच पर जुटना शुरू हो गया। देखते-देखते ही 250 से अधिक ठेका श्रमिक एकित्रत हो गए। भेल प्रबंधन को भीड तितर-बितर करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ा।
पुलिस ने आकर प्रदर्शन कर रहे ठेका श्रमिकों को समझाइश दी। इसके बाद भी भेल के ठेका श्रमिकों का प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि जिन ठेका श्रमिकों का वेतन ठेकेदारों ने तीन से चार महीने का रोका है, उसे पूरा दिया जाए। वेतन में जो कटौती की गई, उसे भी बहाल किया जाए।
भेल ठेका श्रमिक नेता मनोज सिंह जादौन ने बताया कि कोरोना काल में भेल प्रबंधन ने ठेका श्रमिकों के वेतन में कटौती कर दी। ऐसे में ठेकेदारों ने कई ठेका श्रमिकों को वेतन नहीं दिया। जिन्हें दिया, उन्हें भी पूरा नहीं दिया। इससे ठेका श्रमिकों के आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। परिवार का भरण-पोषण करने में दिक्कत हो रही है। भेल प्रबंधन के फैसले के बाद ठेका श्रमिकों के वेतन में 2500 रुपये तक की कटौती की गई है। इस फैसले को जल्द वापस लिया जाना चाहिए। ठेका श्रमिकों के साथ वेतन देने में भेदभाव नहीं किया जाए। ऐसे ठेकेदार जो ठेका श्रमिकों को नौकरी देते हैं, उन्‍हें भी श्रमिकों को पूरा वेतन दिलाने के लिए भेल प्रबंधन के समक्ष मांग रखनी चाहिए।