ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

सैन्य क्षमताओं को लगातार बढ़ा रहा उत्तर कोरिया, हाइपरसोनिक मिसाइल के परीक्षण का किया दावा

सियोल। उत्तर कोरिया ने एक नई हाइपरसोनिक मिसाइल के सफल परीक्षण का दावा किया है। इस कोरियाई देश ने मंगलवार को एक मिसाइल का परीक्षण किया था। उस समय दक्षिण कोरिया और जापान ने यह संदेह जताया था कि उत्तर कोरिया ने किसी नई मिसाइल का परीक्षण किया है। उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों के मुद्दे पर लंबे समय से अटकी वार्ता को लेकर अमेरिका और दक्षिण कोरिया पर दबाव बनाने के लिए अपनी सैन्य क्षमताओं को बढ़ाने में जुटा है। वह इस माह कई बैलिस्टिक और क्रूज मिसाइलों का परीक्षण कर चुका है।

उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने बुधवार को मिसाइल परीक्षण की एक तस्वीर जारी की। एजेंसी ने बताया कि यह मिसाइल अपने पहले परीक्षण में सभी अहम तकनीकी जरूरतों पर खरी उतरी है। यह हाइपरसोनिक मिसाइल रणनीतिक हथियार है। इससे देश की रक्षा क्षमताएं मजबूत होंगी। इधर, दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ आफ स्टाफ ने बताया कि उत्तर कोरिया की हाइपरसोनिक मिसाइल विकास के शुरुआती दौर में है। इससे पहले दक्षिण कोरिया और जापान की सेनाओं ने बताया था कि उत्तर कोरिया ने मंगलवार तड़के एक मिसाइल पूर्वी समुद्र में दागी। यह कोई नया हथियार हो सकता है।

उत्तर कोरिया की यह घोषणा दक्षिण कोरियाई और जापानी सेनाओं के यह कहने के एक दिन बाद आई है कि उन्होंने उत्तर कोरिया को अपने पूर्वी समुद्र में मिसाइल दागते हुए पाया है। यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड ने कहा कि लांच ने उत्तर कोरिया के अवैध हथियार कार्यक्रम के अस्थिर प्रभाव को उजागर किया है।

एक अलग रिपोर्ट में, केसीएनए ने कहा कि उत्तर कोरिया की संसद का मंगलवार से सत्र शुरू हुआ और आर्थिक नीतियों और युवा शिक्षा जैसे घरेलू मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठकें जारी रहेंगी। कुछ विशेषज्ञों का अनुमान है कि उत्तर कोरिया परमाणु कूटनीति पर गतिरोध को दूर करने के लिए सत्र का उपयोग कर सकता है, लेकिन सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में वाशिंगटन और सियोल के प्रति की गई किसी भी टिप्पणी का उल्लेख नहीं किया गया है।