ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मोर्चे पर तैनात हैं एमबीबीएस उत्तीर्ण डाक्टर

रायपुर। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच डाक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी महसूस की जा रही है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में एमबीबीएस उत्तीर्ण डाक्टरों और नए नर्सिंग स्टाफ की मदद लेने पर विचार किया जा रहा है। बैठक में आए इस प्रस्ताव पर बाकी राज्य अभी विचार कर रहे हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में करीब 10 दिन पहले ही इस पर अमल हो चुका है।

छत्तीसगढ़ में सरकार ने एमबीबीएस उत्तीर्ण 296 नए डाक्टरों की पदस्थापना की है। इन नए डाक्टरों को प्रदेश के विभिन्न शासकीय मेडिकल कालेज अस्पतालों, जिला चिकित्सालयों, मातृ एवं शिशु अस्पतालों, सिविल अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ किया है। इन्हें शर्तों के तहत दो वर्ष के लिए संविदा नियुक्ति दी गई है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में चिकित्सा और दंत चिकित्सा स्नातक प्रवेश नियम के तहत एमबीबीएस में दाखिला लेने वालों से बंधन पत्र (बांड) लिया जाता है। बांड के अनुसार पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें दो वर्ष तक अनिवार्य रूप से राज्य में सेवा देनी पड़ती है। यह बांड 25 से लेकर 50 लाख रुपये का होता है।

इसके उल्लंघन पर बांड की राशि की वसूली, विश्वविद्यालय से अंतिम डिग्री प्रदान नहीं किए जाने और राज्य मेडिकल काउंसिल में पंजीयन नहीं किए जाने के साथ ही पाठ्यक्रम अवधि के दौरान सरकार की तरफ से दी गई पूरी छात्रवृत्ति/शिष्यवृत्ति की राशि की वसूली भू-राजस्व के बकाया के रूप में किए जाने का प्रविधान है।

इसी तरह प्रदेश में नर्सिंग स्टाफ की कमी दूर करने के लिए नर्सिंग के विद्यार्थियों की मदद लेने का फैसला किया गया है। इसके तहत उन्हें कोरोना के मरीजों के इलाज, कोविड-19 प्रोटोकाल, कोविड अनुकूल व्यवहार, कोविड-19 केयर व प्रबंधन का प्रशिक्षण दिया गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उनकी मदद ली जा सके।