ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

CGBSE 10th Result 2021: छत्तीसगढ़ मैट्रिक रिजल्ट results.cg.nic.in पर घोषित, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

CGBSE 10th Result 2021: कोरोना वायरस की धीमी पड़ी दूसरी लहर के बीच अब शैक्षणिक कार्य भी आगे तेजी से बढ़ाए जा रहे हैं। इसके तहत ही आज यानी कि 19 मई, 2021 को छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा (Chhattisgarh Board of Secondary Education, CGBSE) 10वीं परीक्षा का परिणाम बस कुछ मिनटों में जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट सीजीबीएसई आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in और results.cg.nic.in पर घोषित करेगा। नतीजे जारी होने के बाद से ही इसके साथ ही राज्य के शासकीय और निजी विद्यालयों में हाई स्कूल कक्षा के स्टूडेंट्स 4.61 लाख छात्रों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा। लेकिन इसी बीच आइए जानते हैं कि पिछले साल कैसा रहा था रिजल्ट।

पिछले साल यानी कि, छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, CGBSE ने 23 जून को कक्षा 10वीं की परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। साल 2020 में हाई स्कूल के कुल 3.92 लाख छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 73.62 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए थे।

लड़कियों ने किया था बेहतर प्रदर्शन

साल 2020 में आयोजित छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षा में लड़कों की तुलना में लड़कियों ने बेहतर प्रदर्शन किया था। हाई स्कूल परीक्षा में, परीक्षा देने वाले 73.62 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए थे, वहीं 76.28 फीसदी लड़कियों ने पास होकर लड़कों को पीछे छोड़ दिया है।

3 मार्च से शुरू हुई थी परीक्षा

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन ने इस साल यानी कि 10वीं की परीक्षा 3 मार्च 2020 से शुरू कराई थी लेकिन देश भर में पिछले साल आई महामारी कोरोना वायरस की वजह से कुछ विषयों की परीक्षाएं कैंसिल करके रिजल्ट की घोषणा की गई थी। वहींं इस बार तो परीक्षाएं आयोजित ही नहीं की जा सकी। ऐसे में 10वींं का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन नीति के आधार पर किया जा रहा है।