ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

Elephant Attacked: हाथी ने फिर ली ग्रामीण की जान

महासमुंद।  जिला मुख्यालय से आठ किमी पर स्थित ग्राम पतेरापाली अरंड में बुधवार की रात टहलने के लिए निकले दो ग्रामीणों में से एक पर हाथी ने हमला कर दिया। वहीं, दूसरे व्यक्ति ने भाग कर अपनी जान बचाई। इस घटना की जानकारी होने पर पर वन विभाग एवं पुलिस की टीम घटना स्थल पर पंहुच गई।

हाथी भगाओ फ़सल बचाओ समिति सिरपुर के संयोजक राधेलाल सिन्हा से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात एक दतैल ने ग्राम पतेरापाली (महासमुंद) में अरंड निवासी बाबूलाल ध्रुव पिता जेठू राम उम्र 60 वर्ष को बुरी तरह से कुचल दिया, जिससे बाबूलाल की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जाता है कि मृतक बाबूलाल साढ़े आठ बजे के आसपास एक रिश्‍तेदार के साथ टहलने के लिए निकले थे। अचानक मुर्गी फार्म के पास हाथी के आ जाने से बाबूलाल भाग नहीं सके। हाथी ने हमला कर दिया। वहीं, युवराज ध्रुव भागकर किसी तरह अपनी जान बचा सके। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

जिले में हाथी की समस्या 2016 से है। इन वर्षों में 26 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। हाथी से मौत का पहला मामला 2016 में केडियाडीह (सिरपुर) से आया था। इसके बाद से यह सिलसिला थमा नहीं है। मोहंदी अरण्ड क्षेत्र में मौत की यह तीसरी घटना है।

बता दें कि महासमुंद वन परिक्षेत्र बीते तीन दिनों से भालू को पकड़ने के जुटा है। पतेरापाली की ओर से दो वर्षीय भालू सोमवार सुबह महासमुंद शहर में पहुंचा। यहां दिनभर उत्पात मचाने के बाद रात में तुमगांव की ओर भागा। वन अमला भालू को पकड़ने लगातार लगा है। लेकिन भालू अबतक पकड़ा नहीं गया। भालू की ओर अमले का ध्यान लगा रहा। इधर, सिरपुर जंगल से अरंड की ओर आ चुके दतैल में ग्रामीण की जान ले ली।

नहीं थी लोकेशन की खबर

इधर, ग्रामीणों ने बताया कि वन क्षेत्र में हाथी होने की खबर नहीं थी। वन विभाग ने भी मुनादी नहीं कराई थी। दरअसल वन विभाग का ध्यान भालू ने भटका रखा था। हाथी के तरफ़ ध्यान कम हो गया,जिससे हाथी के लोकेशन की सही जानकारी नहीं थी।