ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

Cyclone Tauktae: 26 लोग अभी भी लापता, नैसेना ने बचाव अभियान किया तेज; मुंबई तट पर रवाना डाइविंग टीम

मुंबई। चक्रवात तूफान ‘टाक्टे’ ने कई शहरों में अपना कहर बरपाया है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की जान गई तो कई लापता हो गए। लापता हुए लोगों को ढूंढने के लिए खोजी अभियान तेज कर दिया गयाा है। रिपोर्ट के मुताबिक, अभी भी 26 लोग लापता हैं। चक्रवात तूफान के 6 दिन बाद बचाव कार्यों को बढ़ावा देने के लिए नौसेना ने शनिवार को मुंबई तट पर डाइविंग टीम (diving teams) को तैनात किया है। नौसेना के एक प्रवक्ता ने ट्वीट करते हुए बताया कि  बजरा पी305 (Barge P305) और टग वरप्रदा (Tug Varaprada) के लापता चालक दल को खोजने के लिए स्पेशल डाइविंग टीम को आइएनएस मकर पर साइड-स्कैन सोनार और आइएनएस तरासा के साथ तैनात किया गया है। आज सुबह ही इस टीम को रवाना किया गया है।

सोमवार को अरब सागर में डूबे जहाज P305 पर मरने वालों की संख्या 60 हो गई है। फिलहाल 11 और लोगों की तालाश जारी है। अधिकारियों ने बताया कि इस तूफान के चलते लापता हुए लोगों की बचने की आशा कम हो गई है। नौसेना की मानें तो बेहद खराब मौसम से जूझते हुए उसके जवानों ने बजरा पी305 पर मौजूद 273 लोगों में से अब तक 184 को बचा लिया है। दो अन्य बजरों तथा एक ऑयल रिग पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं। नौसेना के उप प्रमुख वाइस एडमिरल मुरलीधर सदाशिव पवार ने कहा था कि यह बीते चार दशक में सर्वाधिक चुनौतीपूर्ण तलाश एवं बचाव अभियान है।

बता दें कि ये बजरे चक्रवात टाक्‍टे के गुजरात तट से टकराने से कुछ घंटे पहले मुंबई के पास अरब सागर में फंस गए थे। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया था कि  बुधवार सुबह तक पी305 पर मौजूद 184 कर्मियों को बचा लिया गया है। आइएनएस कोच्चि और आइएनएस कोलकाता इन लोगों को लेकर मुंबई बंदरगाह लौटे। आइएनएस तेग, आईएनएस बेतवा, आईएनएस ब्यास, पी81 विमान और हेलीकॉप्टरों की मदद से तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।