ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

छत्तीसगढ़ के 22 लाख किसानों के बैंक खातों में पहुंचा राजीव गांधी किसान न्याय योजना का 1500 करोड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 22 लाख किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त के रूप में 1500 करोड़ का शुक्रवार को भुगतान किया गया। इसमें 21 लाख 52 हजार धान और 26 हजार से अधिक गन्ना उत्पादक किसान शामिल हैं। वर्चुअल आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बटन दबाते ही यह राशि ऑनलाइन सीधे किसानों के बैंक खातों में अंतरित (जमा) हो गई।

72 हजार ग्रामीण व पशुपालकों को गोधन न्याय योजना के तहत मिला सात करोड़ 17 लाख 

सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के तहत 72 लाख पशुपालकों और ग्रामीणों को गोबर खरीदी के एवज में सात करोड़ रुपये वितरित किया। वहीं, गोठान समितियों और महिला स्व-सहायता समूहों को वर्मी कंपोस्ट की बिक्री के तीन करोड़ छह लाख रुपये का लाभांश भी ऑनलाइन अंतरित की गई। इस दौरान सीएम ने गोठानों में तैयार सुपर कम्पोस्ट खाद लांच किया।

राजीव गांधी चौक के सुंदरीकरण का ऑनलाइन लोकार्पण

साथ ही रायपुर स्थित राजीव गांधी चौक के सुंदरीकरण का ऑनलाइन लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कोरोना के निराशाभरे दिनों के बीच आज का दिन प्रदेश के तीन करोड़ लोगों के लिए आशा की बड़ी सौगात लेकर आया है। एक तरफ हम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करके भाव विभोर हैं, दूसरी तरफ राजीव गांधी न्याय योजना की इनपुट सब्सिडी की राशि की पहली किस्त किसानों को दी जा रही है। कार्यक्रम में राज्य कैबिनेट के सभी सदस्य और आला अफसर सीएम हाउस में मौजूद थे। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया दिल्ली से, जिलों से विधायक और किसान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान किसान के प्रति केंद्र के रख को लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। बघेल ने कहा कि केंद्र की हठधर्मिता के कारण राज्य को आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है।

सोनिया और राहुल ने की राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लिए राज्य सरकार की सराहना

कांग्रेस की अंतरित अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने-अपने संदेशों में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लिए राज्य सरकार की सराहना की और केंद्र सरकार को किसान विरोधी करार दिया।