ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

छत्तीसगढ़ के 22 लाख किसानों के बैंक खातों में पहुंचा राजीव गांधी किसान न्याय योजना का 1500 करोड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 22 लाख किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त के रूप में 1500 करोड़ का शुक्रवार को भुगतान किया गया। इसमें 21 लाख 52 हजार धान और 26 हजार से अधिक गन्ना उत्पादक किसान शामिल हैं। वर्चुअल आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बटन दबाते ही यह राशि ऑनलाइन सीधे किसानों के बैंक खातों में अंतरित (जमा) हो गई।

72 हजार ग्रामीण व पशुपालकों को गोधन न्याय योजना के तहत मिला सात करोड़ 17 लाख 

सीएम हाउस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने गोधन न्याय योजना के तहत 72 लाख पशुपालकों और ग्रामीणों को गोबर खरीदी के एवज में सात करोड़ रुपये वितरित किया। वहीं, गोठान समितियों और महिला स्व-सहायता समूहों को वर्मी कंपोस्ट की बिक्री के तीन करोड़ छह लाख रुपये का लाभांश भी ऑनलाइन अंतरित की गई। इस दौरान सीएम ने गोठानों में तैयार सुपर कम्पोस्ट खाद लांच किया।

राजीव गांधी चौक के सुंदरीकरण का ऑनलाइन लोकार्पण

साथ ही रायपुर स्थित राजीव गांधी चौक के सुंदरीकरण का ऑनलाइन लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कोरोना के निराशाभरे दिनों के बीच आज का दिन प्रदेश के तीन करोड़ लोगों के लिए आशा की बड़ी सौगात लेकर आया है। एक तरफ हम भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करके भाव विभोर हैं, दूसरी तरफ राजीव गांधी न्याय योजना की इनपुट सब्सिडी की राशि की पहली किस्त किसानों को दी जा रही है। कार्यक्रम में राज्य कैबिनेट के सभी सदस्य और आला अफसर सीएम हाउस में मौजूद थे। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया दिल्ली से, जिलों से विधायक और किसान वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान किसान के प्रति केंद्र के रख को लेकर कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। बघेल ने कहा कि केंद्र की हठधर्मिता के कारण राज्य को आर्थिक क्षति उठानी पड़ी है।

सोनिया और राहुल ने की राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लिए राज्य सरकार की सराहना

कांग्रेस की अंतरित अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने-अपने संदेशों में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के लिए राज्य सरकार की सराहना की और केंद्र सरकार को किसान विरोधी करार दिया।