ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

यास चक्रवात को लेकर चेतावनी, रेलवे ने रद की ट्रेनें

बिलासपुर। पूर्व तट रेलवे के ओड़िशा एवं बंगाल की खाड़ी में चक्रवात ‘ यास” की चेतावनी को लेकर रेलवे सतर्क हो गई। आपदा प्रबंधन एवं सुरक्षा के मद्देनजर पूर्व तट रेलवे से संबंधित कुछ ट्रेनों का रद कर दी है। वहीं कई ट्रेनें परिवर्तित मांग से चलेंगी। इनमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के बिलासपुर समेत अन्य स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं।

यह दूसरी बार है जब चक्रवात को लेकर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। इससे पहले गुजरात से मिली चेतावनी के मद्देनजर ट्रेनें रद की गई थी। इस बार ओड़िशा में ‘यास” चक्रवात को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा गया है। रेलवे किसी भी स्थिति में जोखिम नहीं उठानी चाहती। यही वजह है कि उन्होंने कुछ ट्रेनें रद रखने का निर्णय लिया है। जिन ट्रेनों को रद की गई है कि उनमें 02037 पुरी-अजमेर स्पेशल ट्रेन शामिल है। यह ट्रेन 24 मई को पुरी से नहीं छूटेगी

इसी तरह 23 मई को कुर्ला से पुरी के लिए छूटने वाली 02145 कुर्ला-पुरी स्पेशल व 23 व 24 मई अहमदबाद से पुरी के लिए छूटने वाली 02844 अहमदबाद-पुरी स्पेशल ट्रेन रद रहेगी। इसी तरह 25, 26 व 27 मई 08477 पुरी- योगनगरी ऋषिकेश स्पेशल और 24, 25 एवं 26 मई योगनगरी ऋषिकेश से पुरी के लिए छूटने वाली 08478 योगनगरी ऋषिकेश-पुरी स्पेशल नहीं चलेगी।

इसके साथ- साथ 25 मई 02146 पुरी-कुर्ला स्पेशल, 02828 सूरत-पुरी स्पेशल व 02038 अजमेर-पुरी स्पेशल ट्रेन की सुविधा यात्रियों को नहीं मिलेगी। 25 व 27 मई पुरी से अहमदाबाद के लिए छूटने वाली 02843 पुरी-अहमदाबाद स्पेशल और 26 मई 02093 पुरी-जोधपुर स्पेशल और पुरी से अहमदाबाद के लिए छूटने वाली 08405 पुरी-अहमदाबाद स्पेशल रद रहेगी।

यात्रियों को मिलेगा पूरा रिफंड

इन ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को परेशानी होगी। जाहिर है कि ज्यादातर ने जरुरी काम के सिलसिले में रिजर्वेशन कराया था। पर अब वे यात्रा नहीं कर पाएंगे। हालांकि यात्रियों को रिफंड पूरा मिलेगा। जब कभी रेलवे खुद ट्रेनें रद करती है तब पूरा रिफंड लौटने का प्रावधान है।