ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

कमलनाथ के कोरोना पर दिए बयान को लेकर सियासी उबाल, भाजपा ने बोला हमला

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कोरोना पर दिए एक विवादित बयान से सियासत गरमा गई है। भाजपा ने इस बयान को लेकर कमलनाथ और कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को मोर्चा संभालते हुए कहा कि कमलनाथ का महामारी की दूसरी लहर को भारतीय कोरोना बताना बेहद शर्मनाक है। कमलनाथ का यह कहना कि‍ हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड। यह भारत का अपमान है। केंद्रीय मंंत्री नेे कहा क‍ि कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि ये भारतीय वेरिएंट है जबकि‍ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने किसी भी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कथित तौर पर कहा था कि‍ ‘हम जनवरी 2020 में कहते थे यह चाइनीज कोरोना है जो चीन की प्रयोगशाला में बना है लेकि‍न आज हम कहां पहुंचे हैं। आज दुनिया भर में यही चर्चा है कि‍ यह भारतीय कोरोना है। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि सारी फ्लाइटें बंद करो क्‍यों‍कि‍ वहां से लोग इंडियन कोरोना ले आएंगे। यह आज अपने देश की पहचान बन गई है। आज मेरा भारत महान… मेरा भारत कोविड का बन गया है। कमलनाथ ने सरकार पर कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों छिपाने का आरोप लगाया था।

हाल ही में इंटरनेट मीडिया पर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे किसानों के मसले को भुनाने और आग लगाने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने इस पर सफाई देते हुए इसे संपादित कर तैयार करने की बात कही है। वायरल वीडियो में कमल नाथ कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि मौका अच्छा है, आग लगा दो। बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुरुवार का है, जब कमल नाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विधायक दल से संवाद कर रहे थे।

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्यक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कमल नाथ की तस्वीर लगाकर और आवाज संपादित करके इसे जारी किया गया है। यह फर्जी वीडियो है। भाजपा की यही डर्टी पालिटिक्स है, भाजपा की आइटी सेल इसमें माहिर है। कांग्रेस इसकी शिकायत साइबर सेल में करेगी। मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ प्रदेश को तोड़ना चाहते हैं। आपदा में भी यह सिर्फ बातें करते हैं। कांग्रेस की ओर से वीडियो को झूठा बताने का बयान भाजपा नेता लोकेंद्र पाराशर के ट्वीट पर आया है। यह वीडियो उन्होंने ही ट्वीट किया था।

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस में उस व्यक्ति की खोज शुरू हो गई है, जिसके माध्यम से विधायक दल की बैठक का वीडियो सार्वजनिक किया गया। चिंता इस बात की है कि पार्टी फोरम की बैठक का वीडियो संपादित करने की नौबत भी तब आई, जब इसे किसी अपने ने ही बाहर भेजा होगा। इस बीच सूबे के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वैश्विक आपदा के बीच आज पूरे प्रदेश की जनता कमलनाथ जी का वह चेहरा देख रही है कि वे किस तरह प्रदेश को जलाने की कोशिश कर रहे हैं।