ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

कमलनाथ के कोरोना पर दिए बयान को लेकर सियासी उबाल, भाजपा ने बोला हमला

भोपाल। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कोरोना पर दिए एक विवादित बयान से सियासत गरमा गई है। भाजपा ने इस बयान को लेकर कमलनाथ और कांग्रेस पर करारा हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को मोर्चा संभालते हुए कहा कि कमलनाथ का महामारी की दूसरी लहर को भारतीय कोरोना बताना बेहद शर्मनाक है। कमलनाथ का यह कहना कि‍ हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड। यह भारत का अपमान है। केंद्रीय मंंत्री नेे कहा क‍ि कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि ये भारतीय वेरिएंट है जबकि‍ विश्व स्वास्थ्य संगठन ने किसी भी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कथित तौर पर कहा था कि‍ ‘हम जनवरी 2020 में कहते थे यह चाइनीज कोरोना है जो चीन की प्रयोगशाला में बना है लेकि‍न आज हम कहां पहुंचे हैं। आज दुनिया भर में यही चर्चा है कि‍ यह भारतीय कोरोना है। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि सारी फ्लाइटें बंद करो क्‍यों‍कि‍ वहां से लोग इंडियन कोरोना ले आएंगे। यह आज अपने देश की पहचान बन गई है। आज मेरा भारत महान… मेरा भारत कोविड का बन गया है। कमलनाथ ने सरकार पर कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों छिपाने का आरोप लगाया था।

हाल ही में इंटरनेट मीडिया पर मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ का एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे किसानों के मसले को भुनाने और आग लगाने की बात कह रहे हैं। कांग्रेस ने इस पर सफाई देते हुए इसे संपादित कर तैयार करने की बात कही है। वायरल वीडियो में कमल नाथ कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि मौका अच्छा है, आग लगा दो। बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुरुवार का है, जब कमल नाथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये विधायक दल से संवाद कर रहे थे।

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्यक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि कमल नाथ की तस्वीर लगाकर और आवाज संपादित करके इसे जारी किया गया है। यह फर्जी वीडियो है। भाजपा की यही डर्टी पालिटिक्स है, भाजपा की आइटी सेल इसमें माहिर है। कांग्रेस इसकी शिकायत साइबर सेल में करेगी। मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमल नाथ प्रदेश को तोड़ना चाहते हैं। आपदा में भी यह सिर्फ बातें करते हैं। कांग्रेस की ओर से वीडियो को झूठा बताने का बयान भाजपा नेता लोकेंद्र पाराशर के ट्वीट पर आया है। यह वीडियो उन्होंने ही ट्वीट किया था।

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस में उस व्यक्ति की खोज शुरू हो गई है, जिसके माध्यम से विधायक दल की बैठक का वीडियो सार्वजनिक किया गया। चिंता इस बात की है कि पार्टी फोरम की बैठक का वीडियो संपादित करने की नौबत भी तब आई, जब इसे किसी अपने ने ही बाहर भेजा होगा। इस बीच सूबे के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वैश्विक आपदा के बीच आज पूरे प्रदेश की जनता कमलनाथ जी का वह चेहरा देख रही है कि वे किस तरह प्रदेश को जलाने की कोशिश कर रहे हैं।