ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

पंडरी तालाब के पास बिछेगी पाइप लाइन, बनेंगी नालियां

रायपुर। महात्मा गांधी वार्ड के अंतर्गत आने वाले पंडरी तालाब के पास तकरीबन एक किलोमीटर तक करीब दस लाख की लागत से नई पाइप लाइन का विस्तार कार्य किया जाएगा। शनिवार को जोन क्रमांक तीन के अध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद डा. प्रमोद साहू ने भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। इसका काम पूरा होने से करीब ढ़ाई सौ घरों को पानी की किल्लत से निजात मिलेगी।

ज्ञात हो कि गर्मी का आगाज होते ही पंडरी तालाब के आस-पास की बस्ती में भीषण जलसंकट की स्थिति बन जाती थी। मोहल्ले वासियों को पानी की किल्लत से रोजाना दो चार होना पड़ता था। परेशान होकर मोहल्लेवासियों ने वार्ड पार्षद से इसकी शिकायत किया था। शिकायत के बाद वार्ड पार्षद डॉ. प्रमोद साहू ने तत्काल निराकरण करते हुए उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देशित कर शनिवार से पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया। इस अवसर पर समस्त मोहल्लेवासियों ने पार्षद का आभार जताया।

वार्ड में जलभराव की ना हो स्थिति इसलिए बनेगी नाली

नगर निगम ने बारिश को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बारिश के मौसम में वार्डों में जल भराव की स्थिति ना हो इसके लिए नाली का निर्माण कार्य शुरू किया है। शनिवार को रायपुर महापौर एजाज ढेबर के हाथों मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड क्रमांक 46 स्थित विद्यानगर के दो अलग-अलग स्थानों में 39 लाख रुपये की लागत से गंदे पानी की सुगम निकासी के लिए श्रीफल फोड़कर एवं कुदाल चलाकर भूमिपूजन कर काम को प्रारंभ करवाया। महापौर ने नालियों के निर्माण का कार्य प्रारम्भ करवाते हुए तय समयसीमा के भीतर गुणवत्तायुक्त तरीके से काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड में होगा पुल पुलिया का निर्माण

रायपुर नगर निगम अंतर्गत आने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड क्रमांक 61 में तीन करोड़ 58 लाख रुपये की लागत से आठ अलग-अलग जगहों पर सीसी रोड, पुलिया एवं नाली निर्माण का कार्य किया जाएगा। ठीक इसी प्रकार चंद्रशेखर आजाद वार्ड क्रमांक 60 में एक करोड़ 99 लाख 36 हजार रुपये की लागत से 16 स्थानों पर गन्दे पानी के निकास की सुगम व्यवस्था करवाने नई नालियों के निर्माण का काम किया जाएगा।

निगम ने तीन माह के अंदर से पूरा करने का लक्ष्य रखा है। गन्दे पानी की सुगम निकासी के लिए नाली निर्माण के नये विकास कार्य वार्ड में प्रारम्भ होने पर वार्ड पार्षद सावित्री जयमोहन साहू ने महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, लोक कर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, जोन छह की जोन अध्यक्ष श्रीमती निशा देवेन्द्र यादव को वार्डवासियों की ओर से धन्यवाद दिया।