ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

पंडरी तालाब के पास बिछेगी पाइप लाइन, बनेंगी नालियां

रायपुर। महात्मा गांधी वार्ड के अंतर्गत आने वाले पंडरी तालाब के पास तकरीबन एक किलोमीटर तक करीब दस लाख की लागत से नई पाइप लाइन का विस्तार कार्य किया जाएगा। शनिवार को जोन क्रमांक तीन के अध्यक्ष एवं वार्ड पार्षद डा. प्रमोद साहू ने भूमिपूजन कर शुभारंभ किया। इसका काम पूरा होने से करीब ढ़ाई सौ घरों को पानी की किल्लत से निजात मिलेगी।

ज्ञात हो कि गर्मी का आगाज होते ही पंडरी तालाब के आस-पास की बस्ती में भीषण जलसंकट की स्थिति बन जाती थी। मोहल्ले वासियों को पानी की किल्लत से रोजाना दो चार होना पड़ता था। परेशान होकर मोहल्लेवासियों ने वार्ड पार्षद से इसकी शिकायत किया था। शिकायत के बाद वार्ड पार्षद डॉ. प्रमोद साहू ने तत्काल निराकरण करते हुए उन्होंने निगम अधिकारियों को निर्देशित कर शनिवार से पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू कर दिया। इस अवसर पर समस्त मोहल्लेवासियों ने पार्षद का आभार जताया।

वार्ड में जलभराव की ना हो स्थिति इसलिए बनेगी नाली

नगर निगम ने बारिश को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। बारिश के मौसम में वार्डों में जल भराव की स्थिति ना हो इसके लिए नाली का निर्माण कार्य शुरू किया है। शनिवार को रायपुर महापौर एजाज ढेबर के हाथों मौलाना अब्दुल रऊफ वार्ड क्रमांक 46 स्थित विद्यानगर के दो अलग-अलग स्थानों में 39 लाख रुपये की लागत से गंदे पानी की सुगम निकासी के लिए श्रीफल फोड़कर एवं कुदाल चलाकर भूमिपूजन कर काम को प्रारंभ करवाया। महापौर ने नालियों के निर्माण का कार्य प्रारम्भ करवाते हुए तय समयसीमा के भीतर गुणवत्तायुक्त तरीके से काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड में होगा पुल पुलिया का निर्माण

रायपुर नगर निगम अंतर्गत आने वाले डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी वार्ड क्रमांक 61 में तीन करोड़ 58 लाख रुपये की लागत से आठ अलग-अलग जगहों पर सीसी रोड, पुलिया एवं नाली निर्माण का कार्य किया जाएगा। ठीक इसी प्रकार चंद्रशेखर आजाद वार्ड क्रमांक 60 में एक करोड़ 99 लाख 36 हजार रुपये की लागत से 16 स्थानों पर गन्दे पानी के निकास की सुगम व्यवस्था करवाने नई नालियों के निर्माण का काम किया जाएगा।

निगम ने तीन माह के अंदर से पूरा करने का लक्ष्य रखा है। गन्दे पानी की सुगम निकासी के लिए नाली निर्माण के नये विकास कार्य वार्ड में प्रारम्भ होने पर वार्ड पार्षद सावित्री जयमोहन साहू ने महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, लोक कर्म विभाग अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, जोन छह की जोन अध्यक्ष श्रीमती निशा देवेन्द्र यादव को वार्डवासियों की ओर से धन्यवाद दिया।