ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

डायटिशियन सलाह – भूखे न रहें, दाल, रोटी, दूध जैसे पौष्टिक आहार का सेवन करें

रायपुर। कोरोना महामारी के दौर में देखने में आया है कि जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर रही है, वे जल्दी इस महामारी की चपेट में आ गए हैं। ऐसे में इम्यूनिटी को मजबूत रखने के लिए सबसे जरूरी पौष्टिक आहार लेना है। गर्मी का दिन है इसलिए भूखे-प्यासे न रहें, अच्छा खाएं लेकिन संतुलन बना रहे। रोजमर्रा का भोजन दाल, चावल, रोटी, सलाद, दही और हरी सब्जियों का सेवन अवश्य करें।

इसके अलावा मौसमी फल आम, तरबूज, खरबूजा, संतरा, मौसंबी और विटामिन सी के लिए आंवला खाएं। दिन में दो बार नींबू का शर्बत पीएं, लेकिन शर्बत बनाते समय फ्रीज के ठंडा पानी का उपयोग न करें। मटके का पानी अथवा हल्का गुनगुना पानी कम से कम तीन लीटर अवश्य पीएं। शरीर में पानी की कमी नहीं होना चाहिए। चाहें तो सब्जियों का सूप अथवा संतरा, मौसंबी का जून पी सकते हैं।

यदि कोरोना महामारी से ग्रसित हैं तो मिर्च, मसाला से परहेज करेंं। अपने भोजन में दाल, खिचड़ी, हरी सब्जी, फल लें। दूध में हल्दी डालकर पीने से कफ नहीं बनता, रात को सोते समय दूध पीएं, इससे शरीर को एनर्जी मिलेगी। सबसे जरूरी नींद है, कम से कम सात घंटे की नींद अवश्य लें। देर रात तक न जागें। दोपहर को न सोएं।

सूखा मेवा में काजू, बादाम, अखरोट, चिरौंजी, अंजीर खाने से शरीर को विटामिन मिलेगा और इम्युनिटी बढ़ेगी। जहां तक हो सके फास्टफूड के सेवन से बचें। पौष्टिक और पोषण देने वाले आहार को प्राथमिकता दें। साथ ही दिनचर्या को सही रखें और योग या एक्सरसाइज जरूर करें।