ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

इंदौर में मिले 829 नए कोरोना संक्रमित, 6 मरीजों की मौत

इंदौर। इंदौर शहर में शनिवार को कोरोना के 9602 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिसमें से 829 मरीज संक्रमित मिले। शनिवार देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक अब तक 1394806 सैंपलों की जांच की जा चुकी हैं। इनमें से 145301 पाजिटिव पाए गए। शनिवार को 571 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए। अब तक स्वस्थ होकर घर जाने वालों की संख्या 134310 हो चुकी है। फिलहाल 9684 कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। शनिवार को संक्रमण से 6 व्यक्तियों की मौत हुई। अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1307 हो चुकी है।

कोरोना नियंत्रण के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना नियंत्रण के लिए तीन स्तरों पर कार्य किया जा रहा है। इसके तहत जिले के 600 से अधिक गांवों को संक्रमण की स्थिति के आधार पर रेड, यलो और ग्रीन जोन में बांटा गया है। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया जिन गांवों में तीन या तीन से अधिक संक्रमित हैं, उन्हें रेड जोन में रखा है। रेड जोन में 93 गांव हैं। जिन गांवों में तीन या तीन से कम मरीज हैं, वे यलो जोन में रहेंगे। जहां एक भी मरीज नहीं है ऐसे गांव ग्रीन जोन में रहेंगे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिले के नोडल अधिकारी होंगे।

अब तक हुआ 67 अस्पतालों का फायर आडिट

इंदौर शहर के 250 अस्पतालों और नर्सिंग होम में से अब तक महज 67 अस्पतालों का फायर सेफ्टी आडिट हो पाया है। इनमें पांच सरकारी अस्पताल हैं। जैसे-जैसे आडिट रिपोर्ट मिलेगी, संबंधित अस्पताल प्रबंधन से पाई गई कमियां दूर करने को कहा जाएगा। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते अस्पतालों में बिजली खपत का लोड भी बढ़ा है। इस वजह से अग्नि सुरक्षा का महत्व बढ़ गया है, इसीलिए राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों को अस्पतालों का फायर सेफ्टी आडिट कराने को कहा गया है।