ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को केंद्र को सख्त निर्देश, कहा – तुरंत हटा दें कोरोनावायरस के “इंडियन वेरिएंट” वाले पोस्ट

नई दिल्ली। आइएएनएस। मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (MEIT) की तरफ से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सख्त निर्देश देते हुए कहा गया है कि वो तत्काल प्रभाव से उन सभी पोस्ट को हटा दें, जिसमें कोरोनावायरस के “इंडियन वेरिएंट” का जिक्र किया गया है। केंद्र की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि इस तरह के पोस्ट फेक न्यूज और भ्रामक खबरें फैलाते हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाई जा रही हैं फर्जी खबरें 

MEIT की तरफ से कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कोरोनावायरस के इंडियन वेरिएंट नाम से कई तरह की सूचनाएं फैलाई जा रही हैं। ऐसे में मंत्रालय की इस तरह की पोस्ट को नोटिस में लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉम को इस तरह की पोस्ट हटाने का निर्देश दिया गया है। मंत्रालय के मुताबिक कोरोना वायरस के इंडियन वेरिएंट के नाम से फैलाई जाने वाली खबरें पूरी तरह से गलत हैं। इस तरह के किसी भी कोरोनावायरस वेरिएंट का जिक्र वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) की तरफ से नहीं किया गया है। WHO की तरफ से कोरोनावायरस के B1617 से जुड़े इंडियन वेरिएंट को मान्यता नहीं दी गई है।

B.1.617 वेरिएंट के साथ नहीं जोड़ा गया “इंडियन वेरिएंट”

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से इस मामले में एक स्पष्टीकरण जारी किया गया था, जिसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को कोरोनावायरस के इंडियन वेरिएंट से जुड़ी खबरों को हटाने का निर्देश दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि WHO ने अपने 32 पन्नों के दस्तावेज में कोरोना वायरस के B.1.617 वेरिएंट के साथ “इंडियन वेरिएंट” शब्द नहीं जोड़ा है। इस तरह का कोई वेरिएंट WHO ने वैज्ञानिक रूप से नहीं बताया है। WHO ने कोरोना वायरस के B.1.617 वेरिएंट के साथ इंडियन वैरिएंट’ शब्द नही जोड़ा है।