ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

टूल किट मामले में एक लाख कार्यकर्ताओं ने किया वर्चुअल विरोध

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने सोमवार शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोर ग्रुप की बैठक ली। बैठक में टूल किट मामला और सेवा ही संगठन के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। कोर ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि टूल किट मामले में एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल अपने घरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, प्रदेश के 582 थाने और चौकी के सामने पांच-पांच प्रमुख कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करके गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा में बताया कि सेवा ही संगठन अभियान में सूखा राशन से लेकर दीनदयाल रसोई चलाई गई।

साय ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के हजारों लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है। सैकड़ों परिवार ऐसे है, जिसमें कमाने वाले और परिवार चलाने वाले नहीं है। कई प्रदेशों में इन परिवारों की मदद के लिए सरकार आगे आ रही है।

छत्तीसगढ़ में भी भाजपा राज्य सरकार से इन परिवारों की मदद की मांग करेगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर 27 मई और जिला स्तर पर 28 मई को पत्रकारवार्ता लेकर सरकार से मांग की जाएगी। साय ने बताया कि इन परिवारों की परवरिश का खर्च राज्य सरकार को उठाना चाहिए।

सेवा ही संगठन कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं ने कोविड केयर सेंटर का संचालन किया तो विधायकों ने आक्सीजन सिलेंडर से लेकर अन्य सुविधाएं मुहैया कराई। कार्यकर्ताओं ने भोजन बांटने से लेकर मास्क वितरण का काम किया। कोरोना संकट में भाजपा कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन सहयोग के मोर्चे पर नहीं उतरते तो सरकार बेहाल हो जाती।

टूल किट पर प्रदर्शन में दिखी संगठन की ताकत

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि टूल किट मामले में कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर शिवप्रकाश ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि देश के स्वाभिमान के साथ प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता खड़ा है। कोर ग्रुप में समीक्षा की गई, जिसमें तय लक्ष्य को प्राप्त किया गया है। शिवप्रकाश ने टूल किट की कार्ययोजना, क्रियान्वयन और स्थिति की रिपोर्ट ली।

शिवप्रकाश ने डिजाइन किया था टूल किट आंदोलन

दरअसल, टूल किट पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ एफआइआर के बाद विरोध की पूरी रणनीति शिवप्रकाश ने ही तैयार की थी। इसमें घरों के सामने प्रदर्शन से लेकर थानों के सामने पांच-पांच कार्यकर्ताओं के विरोध का फार्मूला दिया था। ऐसा करके शिवप्रकाश ने 582 थानों और चौकियों में रहने वाले कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया है।

आज लेंगे विभाग की बैठक, बनेगी भविष्य की रणनीति

शिवप्रकाश मंगलवार को भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ और विभागों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।