ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

टूल किट मामले में एक लाख कार्यकर्ताओं ने किया वर्चुअल विरोध

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री शिवप्रकाश ने सोमवार शाम को भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कोर ग्रुप की बैठक ली। बैठक में टूल किट मामला और सेवा ही संगठन के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। कोर ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि टूल किट मामले में एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल अपने घरों के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं, प्रदेश के 582 थाने और चौकी के सामने पांच-पांच प्रमुख कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करके गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मीडिया से चर्चा में बताया कि सेवा ही संगठन अभियान में सूखा राशन से लेकर दीनदयाल रसोई चलाई गई।

साय ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश के हजारों लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया है। सैकड़ों परिवार ऐसे है, जिसमें कमाने वाले और परिवार चलाने वाले नहीं है। कई प्रदेशों में इन परिवारों की मदद के लिए सरकार आगे आ रही है।

छत्तीसगढ़ में भी भाजपा राज्य सरकार से इन परिवारों की मदद की मांग करेगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर 27 मई और जिला स्तर पर 28 मई को पत्रकारवार्ता लेकर सरकार से मांग की जाएगी। साय ने बताया कि इन परिवारों की परवरिश का खर्च राज्य सरकार को उठाना चाहिए।

सेवा ही संगठन कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं ने कोविड केयर सेंटर का संचालन किया तो विधायकों ने आक्सीजन सिलेंडर से लेकर अन्य सुविधाएं मुहैया कराई। कार्यकर्ताओं ने भोजन बांटने से लेकर मास्क वितरण का काम किया। कोरोना संकट में भाजपा कार्यकर्ता और सामाजिक संगठन सहयोग के मोर्चे पर नहीं उतरते तो सरकार बेहाल हो जाती।

टूल किट पर प्रदर्शन में दिखी संगठन की ताकत

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि टूल किट मामले में कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखकर शिवप्रकाश ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कहा कि देश के स्वाभिमान के साथ प्रदेश का एक-एक कार्यकर्ता खड़ा है। कोर ग्रुप में समीक्षा की गई, जिसमें तय लक्ष्य को प्राप्त किया गया है। शिवप्रकाश ने टूल किट की कार्ययोजना, क्रियान्वयन और स्थिति की रिपोर्ट ली।

शिवप्रकाश ने डिजाइन किया था टूल किट आंदोलन

दरअसल, टूल किट पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ एफआइआर के बाद विरोध की पूरी रणनीति शिवप्रकाश ने ही तैयार की थी। इसमें घरों के सामने प्रदर्शन से लेकर थानों के सामने पांच-पांच कार्यकर्ताओं के विरोध का फार्मूला दिया था। ऐसा करके शिवप्रकाश ने 582 थानों और चौकियों में रहने वाले कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया है।

आज लेंगे विभाग की बैठक, बनेगी भविष्य की रणनीति

शिवप्रकाश मंगलवार को भाजपा के प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर मोर्चा-प्रकोष्ठ और विभागों के पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। इसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।