ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

बच्‍चों को मिलेगी एक और कोरोना वैक्‍सीन, मॉडर्ना का दावा- किशोरों पर प्रभावी है उसकी वैक्सीन

शिकागो। मॉडर्ना कंपनी की वैक्‍सीन बच्‍चों के लिए भी सुरक्षित और प्रभावी पाई गई है। कंपनी ने अपनी वैक्सीन के बच्चों पर हुए दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल के नतीजे के आधार पर बताया कि हमारी वैक्सीन बच्चों पर 100 फीसद प्रभावी और सुरक्षित पाई गई है। यह ट्रायल 12 से 17 साल के बच्चों पर किया गया था। बता दें कि भारत में भी जल्‍द बच्‍चों पर वैक्‍सीन का ट्रायल शुरू होने जा रहा है। भारत सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है।

मॉडर्ना कंपनी द्वारा बच्‍चों पर किए गए वैक्‍सीन के ट्रायल की विस्‍तृत जानकारी देते हुए कहा कि इस ट्रायल में 12 से 17 साल के 3,732 बच्चों को शामिल किया गया। इनमें 2,488 बच्चों को वैक्‍सीन की दोनों खुराक दी गईं। ट्रायल के दौरान देखा गया कि जिन बच्चो को वैक्सीन की दोनों डोज दी गईं, उनमें कोरोना के कोई भी लक्षण सामने नहीं आए। वहीं, ट्रायल में ये भी सामने आया कि बच्चों को एक डोज़ लगने के बाद मॉडर्ना की पहली डोज़ 93 फीसद प्रभावी पाई गई।

अमेरिका की फूड एंड ड्रग एडमिनिस्‍ट्रेशन (एफडीए) ने इसी महीने 12 से 15 साल के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक की वैक्सीन को मंजूरी दी है। ऐसे में मॉडर्ना को मंजूरी मिल जाती है तो ये अमेरिका में किशोरों के लिए दूसरी वैक्‍सीन होगी। भारत के लिए भी ये अच्‍छी खबर है, क्‍योंकि विशेषज्ञों के अनुसार, तीसरी लहर में बच्‍चे सबसे ज्‍यादा प्रभावित हो सकते हैं।