ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

पीयूष गोयल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में रेलवे के योगदान को सराहा, कहा- इतिहास हमेशा रखेगा याद

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में रेलवे के योगदान को इतिहास हमेशा याद रखेगा। रेलवे ने राष्ट्रीय आपूर्ति श्रंखला बनाए रखते हुए यह सुनिश्चित किया है कि प्रगति का पहिया तेज गति से आगे बढ़े।

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ क्षेत्रीय एवं मंडल रेलवे के परिचालन प्रदर्शन की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 14 महीने में रेलवे ने बेजोड़ क्षमता व कर्तव्यपरायणता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अधिकारियों से बजट में मिले पूंजीगत आवंटन का पूरा उपयोग करने तथा आधारभूत संरचना का काम पूरा करने का निर्देश दिया, ताकि कोविड के इस दौर में रोजगार पैदा हो सके।

मंत्रालय के अनुसार, रेलवे ने 24 घंटे के भीतर 12 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए छह राज्यों में 969 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (एलएमओ) की आपूर्ति सुनिश्चित की है। तीन ट्रेनें तमिलनाडु, चार आंध्र प्रदेश व एक-एक दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, असम व केरल पहुंची हैं। इस प्रकार रेलवे द्वारा अब तक देश के विभिन्न राज्यों में 1,080 से अधिक टैंकरों में 17,945 टन एलएमओ पहुंचाई गई है। लगभग 272 ऑक्सीजन एक्सप्रेस गाड़ियों ने अपनी यात्राएं पूरी कर ली हैं। रेलवे ने माल ढुलाई में दो अंकों की वृद्धि दर्ज की है। सामान्य वर्ष 2019-20 की तुलना में माल लदान में 10 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की। मई 2021 में भारतीय रेल ने माल ढुलाई से 9,278.95 करोड़ रुपये की आय अर्जित की।