ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

घरेलू विमान यात्रा होगी महंगी, सरकार ने बढ़ाई किराए की सीमा; अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन भी 30 जून तक बढ़ा

नई दिल्ली। घरेलू विमान यात्रा अब महंगी हो जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने किराए की निचली सीमा 13 से 16 फीसद तक बढ़ा दी है। यात्री किराए में यह बढ़ोतरी एक जून से लागू होगी। मंत्रालय ने एक आदेश में कहा है कि किराए की ऊपरी सीमा में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। वहीं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का निलंबन 30 जून तक बढ़ा दिया गया है।

सरकार ने यात्री किराए में यह बढ़ोतरी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से प्रभावित विमानन कंपनियों को राहत देने के लिए की है। महामारी के चलते हवाई यात्रा में उल्लेखनीय गिरावट आई है। आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि 40 मिनट तक की अवधि के लिए किराया 2,300 रुपये से बढ़ाकर 2,600 रुपये कर दिया गया है। इसमें 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। 40 मिनट से 60 मिनट तक के लिए न्यूनतम किराया 2,900 रुपये के बदले 3,300 रुपये होगा।

इसी तरह 60-90, 90-120, 120-150, 150-180 और 180-210 मिनट के लिए किराए की न्यूनतम सीमा क्रमश: 4,000 रुपये, 4,700 रुपये, 6,100 रुपये, 7,400 रुपये और 8,700 रुपये होगी। इस बीच, कोरोना वायरस महामारी के चलते अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का निलंबन 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि अलग-अलग मामलों के आधार पर चुनिंदा रूटों पर सक्षम अधिकारियों द्वारा अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा 23 मार्च, 2020 से निलंबित है। लेकिन मई 2020 से वंदे भारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है। इसके अलावा कुछ चुने हुए देशों के साथ जुलाई 2020 से एयर बबल समझौते के तहत भी यात्री विमानों का परिचालन किया जा रहा है। अमेरिका, यूएई, केन्या, भूटान और फ्रांस समेत 27 देशों के साथ भारत ने एयर बबल समझौता किया है।