ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

एक्सीडेंटल डेथ में मिलती है सुरक्षा, ऑनलाइन कर सकते हैं एक्टिवेट, जानिए कैसे

नई दिल्ली। आकस्मिक मृत्यु भारत में मौतों के प्रमुख कारणों में से एक है। पीड़ित परिवार को आर्थिक रूप से मदद के लिए भारत सरकार प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) नामक एक सामाजिक सुरक्षा योजना देती है। यह मूल रूप से एक व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा योजना है जो दुर्घटना के कारण मृत्यु या विकलांगता से सुरक्षा देती है।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

  • व्यक्ति की आयु 18 से 70 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • व्यक्ति के पास एक बचत बैंक खाता होना चाहिए और पॉलिसी के प्रीमियम की कटौती के लिए एक ऑटो डेबिट निर्देश निर्धारित करना चाहिए।

एप्लीकेशन

इस सामाजिक सुरक्षा योजना को एक्टिवेट करने के लिए खाताधारक को पहले उस बैंक के इंटरनेट बैंकिंग में लॉग इन करना होगा जहां उसका बचत खाता है और उसके अनुसार योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया का पालन करना होगा।

इंश्योरेंस कवर

बीमा कवर 1 जून से 31 मई तक एक वर्ष की अवधि के लिए है। योजना के तहत कुल बीमा राशि 2 लाख रुपये है।

प्रीमियम पेमेंट

पॉलिसी के लिए देय प्रीमियम केवल 12 प्रति वर्ष है और यह ऑटोमेटिक रूप से बैंक खाते से डेबिट हो जाता है। हर साल, 25 मई से 31 मई के बीच, बैंक खाते से रीन्यूल प्रीमियम भी कट जाएगा, जब तक कि खाताधारक ने कैंसिल करने का निर्देश नहीं दिया हो।

याद रखने वाली बातें

एक व्यक्ति केवल एक बैंक खाते के माध्यम से योजना का लाभ उठा सकता है।

यदि कोई व्यक्ति 1 जून को या उसके बाद योजना में शामिल होता है, तो बीमा कवर उस तारीख से शुरू होगा जब खाते से प्रीमियम अगले वर्ष के 31 मई तक डेबिट किया गया था।