ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

अमेरिका में कोरोना वैक्सीन लेने वालों को दिए जा रहे लुभावने उपहार, जानें पूरा मामला

वाशिंगटन। अमेरिका भर के शहरों व राज्यों में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जागरुकता फैलाने का काम हो रहा है। इस क्रम में लुभावने ऑफर की शुरुआत हुई है ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन कराएं। वैक्सीन की खुराक लेने वालों को लॉटरियां, धनराशि समेत अनेकों इंसेंटिव की पेशकश की गई है। 10 लाख रुपये की रकम से लेकर गर्वनर के साथ डिनर तक का ऑफर दिया जा रहा है। दरअसल अप्रैल और मई में वैक्सीनेशन की दर में गिरावट देखी गई इसलिए राज्यों ने अपने टीकाकरण अभियान को मजबूत बनाने के लिए यह प्रयास किया है।

कोविड-19 प्रतिक्रिया के लिए व्हाइट हाउस के सीनियर एडवाइजर एंडी स्लाविट्ट (Andy Slavitt) ने कहा, ‘ वैक्सीनेशन के प्रति लोगों के बीच जागरुकता लाने के क्रम में हमने राज्यों से अपनी रचनात्मक कौशल के जरिए कदम उठाने को प्रोत्साहित किया है ताकि जल्द से जल्द देश वापस सामान्य हालात में हो जाए।’

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ( President Biden) द्वारा निर्धारित किए गए लक्ष्य के अनुसार 4 जुलाई तक 160 मिलियन अमेरिकियों का वैक्सीनेशन हो जाना है और कम से कम 70 फीसद लोगों को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल जानी चाहिए। अब तक 40 फीसद अमेरिकियों का कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है और 50 फीसद से अधिक जनसंख्या को एक खुराक दी जा चुकी है। यह आंकड़ा अमेरिकी CDC की ओर से जारी किया गया है।

अब तक दुनिया भर के 170,580,362 लोगों को संक्रमित कर दिया। वहीं दुनिया के तमाम देशों से 3,546,731 लोगों की मौत हो चुकी है। इस क्रम में महामारी की शुरुआत से ही अमेरिका की स्थिति बदतर रही है। यह दुनिया भर के देशों में सबसे अधिक संक्रमित है। यहां अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 33,264,380 और मरने वालों की संख्या 594,568 है। इसके बाद दूसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है।