ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

सुशील मोदी ने राहुल गांधी पर बोला बड़ा हमला, पूछा- 2013 में चीनी वैक्‍सीन उत्‍पादन को क्‍यों दिया बढ़ावा

पटना। भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी ‘वैक्‍सीन पॉलिटिक्‍स’ जारी है। इसी बीच अब पूर्व उप मुख्यमंत्री व राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने वैक्सीन को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि दुनिया में सबसे तेज कोरोना टीकाकरण कर 21 करोड़ डोज दिलवाने में सफल नरेंद्र मोदी सरकार पर टिप्पणी करने वाले राहुल गांधी बताएं कि 2008 में मनमोहन सिंह की सरकार ने वैक्सीन का निर्माण करने वाली चेन्नई, कूनूर और कसौली की सरकारी कंपनी को क्यों बंद कराया था ? 2013 में उसी सरकार ने इंसेफ्लाइटिस और रोटा वायरस की स्वदेशी वैक्सीन के बजाय चीनी वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ावा क्यों दिया?

वैक्‍सीन की नहीं होगी कमी

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं होगी। मई में जहां वैक्सीन की लगभग आठ करोड़ वॉयल मिली थी, वहीं इस महीने 12 करोड़ डोज उपलब्ध रहेंगे। इसकी समय सारिणी राज्यों को भेजी जा चुकी है। जून में केवल कोविशील्ड की 10 करोड़ वॉयल की आपूर्ति होगी।

दुष्प्रचार में कांग्रेस और राजद नहीं होंगे सफल

सुशील मोदी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की तत्परता से न केवल एक साल के भीतर भारत ने कोरोना का टीका विकसित किया, स्पूतनिक सहित कई वैक्सीन के आयात की अनुमति भी दी, बल्कि टीका बनाने वाली स्वदेशी कंपनियों को कच्चा माल देने के लिए अमेरिका को राजी भी कर लिया। मोदी सरकार के काम को एकतरफा दुष्प्रचार से नकारने में कांग्रेस और राजद कभी सफल नहीं होंगे।

भाजपा अध्‍यक्ष ने भी बोला हमला

कांग्रेस शासित राज्यों में वैक्सीन की हो रही बर्बादी पर अफसोस जाहिर करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि सत्ता से दूर रहने वाली कांग्रेस, सत्ता में रहने वाली कांग्रेस से कहीं ज्यादा खतरनाक होती है। आज कोरोना आपदा के इस दौर में अपनी ओछी राजनीति से कांग्रेस इस कहावत को पूरी तरह चरितार्थ कर रही है। यह इनके मानसिक दिवालियेपन का ही सबूत है कि एक तरफ इनके नेता रोजाना टीकों की कमी का रोना रोते हैं, लेकिन दूसरी तरफ इनके ही शासित राज्य टीके को बर्बाद करने में सबसे आगे हैं

वैक्‍सीन मामले में  भारत का स्थान पूरी दुनिया में दूसरा

डा. जायसवाल ने वैक्सीन की कमी के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन शिकायत करता है कि दुनिया के 10 राष्ट्रों के पास से 75 फीसद वैक्सीन है और भारत का स्थान पूरी दुनिया में दूसरा है। वहीं पोलियो का वैक्सीन लाने में 30 साल लगा देने वाली यह पार्टी हमसे शिकायत करती है कि भारत में वैक्सीन देरी से लग रही है। इन्हेंं यह तक नहीं पता कि अमेरिका और चीन को पीछे छोड़ते हुए भारत आज वैश्विक स्तर पर सबसे तेज वैक्सीनेशन करने वाला देश बन चुका है। वास्तव में इनके आचरण से ऐसा प्रतीत होता है कि जहां भाजपा का लक्ष्य वैक्सीन का अधिकाधिक उत्पादन है, वहीं कांग्रेस ने इनके विनाश को अपना ध्येय बना लिया है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान पहले ही कोरोना वैक्सीन की साढ़े 11 लाख डोज बर्बाद कर चुका है और अब वहां कचरे के डिब्बों में वैक्सीन के फेंके होने की बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वहां के आठ जिलों के 35 वैक्सीनेशन सेंटरों पर पांच सौ वायल में करीब 25 सौ से भी ज्यादा डोज तो केवल डस्टबिन में मिली हैं, जिनमें से पांच सौ से अधिक वायल 20-75 फीसद तक भरी हुई थीं। इसके अतिरिक्त झारखंड में सबसे अधिक 37.3 प्रतिशत वैक्सीन की बर्बादी होने की सूचना है।