ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

डेंगू प्रकोप : सिपाही समेत कई लोगों की मौत

लखनऊ | सरकारी से लेकर निजी अस्पताल बुखार व डेंगू मरीजों की वजह से फुल चल रहे हैं। लखनऊ में अलग-अलग इलाकों से डेंगू के 23 मरीज मिले। इनमें से कई भर्ती हैं। बाकी मरीज दवा लेकर घर पर हैं। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि चंदननगर में 5, सिल्वर जुबली में 1, इंदिरानगर में 4, चिनहट में 3, अलीगंज में 4 सरोजनीनगर में 3, मोहनलालगंज में 1, एनके रोड में 2 केस पाए गए। करीब 1400 घरों एवं आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया। तीन घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया।
गोंडा जिले में डेंगू के बढ़ते मामलों के साथ ही इसकी जांच के नाम पर निजी पैथालॉजी संचालक अपनी तिजोरी भरने में जुट गए हैं। जिम्मेदारों की उदासीनता से डेंगू की जांच के एवज में मरीजों से 1500 से 2000 रुपया तक की धनराशि वसूली जा रही है। मरीजों की जेब में डाका डालने के साथ ही निजी संचालक न्यून्तम छह घंटे में तैयार होने वाली एलाइजा रिपोर्ट भी मात्र दो घंटे में तैयार कर दे रहे हैं। डेंगू की जांच के साथ ही प्लेटलेट्स की जांच के नाम पर भी पूरी तरह मनमानी हो रही है। दूसरी तरफ इसकी रोकथाम के लिए जिम्मेदार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी निजी पैथालॉजी संचालकों की मनमानी को रोकने में पूरी तरह उदासीन बने हैं।
युवक ने दम तोड़ा
सीतापुर जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। बिसवां इलाके के एक युवक की बुखार से लखनऊ में मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि युवक को डेंगू संक्रमण हुआ था। स्वास्थ्य विभाग डेंगू से मौत की जानकारी से इंकार कर रहा है। जिला अस्पताल में डेंगू के दो नये मरीज सामने आए हैं। इन मरीजों को डेंगू वार्ड में भर्ती कराकर इलाज शुरू करवा दिया गया है।