ब्रेकिंग
भाटापारा नगर ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया, अभिषेक उपाध्याय को सर्व सम्मती से अध्यक्ष मनोनीत किया गया ब्राह्मण समाज के युवाओं द्वारा, भाटापारा ब्राह्मण युवा शाखा का गठन किया गया विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल

कोलार मुख्यमार्ग होगा सिक्सलेन, मुख्यमंत्री शिवराज आज करेंगे भूमिपूजन

भोपाल।   डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी नगर (कोलार) का मुख्यमार्ग सिक्सलेन होगा। गोल जोड़ से कोलार नहर तिराहे तक कुल 15 किलोमीटर मुख्यमार्ग फोरलेन से एक साल में सिक्सलेन किया जाएगा। 222 करोड़ रुपये की लागत से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की देखरेख में सीमेंट कंक्रीट (सीसी) कार्य होगा। इसका सीधा लाभ 3.5 लाख आबादी को मिलेगा। इसके लिए शनिवार शाम चार बजे बीमाकुंज पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व हुजूर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा भूमिपूजन करेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब साढ़े तीन साल पहले कोलार मुख्यमार्ग को सिक्सलेन करने की घोषणा की थी। इससे लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल जाए। गुरुवार शाम स्‍थानीय विधायक रामेश्‍वर शर्मा और कलेक्‍टर अविनाश लवानिया ने कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचकर व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया था।

222 करोड़ रुपये लागत।

15 किमी लंबाई।
105 फीट चौड़ाई।
02 तरफ फुटपाथ बनेंगे।
01 वर्ष कार्य की डेडलाइन।
3.5 लाख आबादी को सीधा लाभ।
3.5 वर्ष पहले मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा।

बीमा कुंज के पास आज बड़ा कार्यक्रम, परेशानी से बचने शाम को यहां जाने से बचें

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा शनिवार को कोलार क्षेत्र के बीमा कुंज में नई सिक्स लेन सड़क निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। इस समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना है। जिसके चलते शनिवार शाम चार बजे से कुछ मार्ग परिवर्तित रहेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों के लिए पार्किंग का भी इंतजाम किया गया है। ट्रैफिक थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कोलार रोड पर शनिवार शाम चार बजे से व्यवस्था इस तरह रहेगी। कार्यक्रम के दौरान कोलार रोड पर कोलार गेस्ट हाउस से मंदाकनी चौराहे की ओर सभी प्रकार के भारी वाहन (अनुमति प्राप्त एवं गैर अनुमति प्राप्त) प्रतिबंधित रहेंगे ।

– व्यावसायिक/बड़े/मध्यम वाहन

कोलार की ओर आवागमन करने वाला व्यावसायिक यातायात (बड़े/मध्यम वाहन) शनिवार को न्यू मार्केट, एमपी नगर से लिंक रोड नम्बरदो, राजीव गांधी चौराहा, मनीषा मार्केट, जेके अस्पताल, ग्राम सलैया, डीमार्ट होकर कोलार रोड की ओर आवागमन कर सकेंगे। इसी प्रकार डी मार्ट, ग्राम सलैया, जेके अस्पताल, मनीषा मार्केट, राजीव गांधी चौराहा- लिंक रोड नंबर-दो से एमपी नगर, न्यू मार्केट की ओर आवागमन करेंगे।

दो-पहिया, चार पहिया हल्के वाहन-

मंदाकनी चौराहे से जेके अस्पताल, दानिश कुंज चौराहा होकर सीआइ हाईट्स की ओर से डीमार्ट की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार डीमार्ट की ओर से सीआइ हाईट्स, दानिशकुंज चौराहा, जेके अस्पताल मंदाकनी चौराहा होकर कोलार गेस्ट हाउस की ओर जा सकेंगे।
नोव्हीकल जोन
– मंदाकनी चौराहे से सीआई हाईट्स चौराहा तक का मार्ग कार्यक्रम के दौरान नो-व्हीकल जोन रहेगा ।

पार्किंग व्यवस्था इस तरह रहेगी

– वीआइपी पार्किंग मानसरोवर ग्लोबल यूनिवर्सिटी कैम्पस में रहेगी ।
– एमपी नगर, न्यू मार्केट की ओर से कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले गणमान्य नागरिक अपने वाहनों को मंदाकनी मैदान में निर्धारित स्थल पर पार्क कर सकेंगे ।
– कोलार डीमार्ट की ओर से कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले गणमान्य नागरिक अपने वाहनों को बंजारी दशहरा मैदान में निर्धारित स्थल पर पार्क कर सकेंगे।