ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

सोते समय झूले के सेफ्टी बेल्ट में फंसी सात माह के मासूम की गर्दन, मौत

भोपाल। अरेराहिल्स थाना क्षेत्र के भीमनगर बस्ती में मंगलवार दोपहर हादसा हो गया। झूले में सोते समय सात माह के मासूम की गर्दन सेफ्टी बेल्ट में फंसने से मौत हो गई। घटना के समय मां और पिता अपने-अपने काम पर गए थे। घर में मासूम की देखभाल के लिए दस साल के बेटे को छोड़ गए थे। पुलिस ने मर्ग कायम जांच शुरू कर दी है।
अरेरा हिल्स थाने के एएसआइ गंगाराम वर्मा ने बताया कि भीमनगर निवासी शिवनारायण मेहरा आटो चलाता है। वह अपनी पत्नी और दो बच्‍चों साथ रहता है। पत्नी चार इमली स्थित पौधों की नर्सरी में काम करती है। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे वह अपने सात माह के बेटे हरिनारायण को घर में छोड़कर नर्सरी चली गई थी। शिवनारायण भी ऑटो लेकर काम पर चला गया। रोज की तरह वह सात माह के बेटे हरिनारायण की देखभाल के लिए बड़े बेटे नवीन को घर पर छोड़कर गई थी। नवीन ने हरिनारायण को झूले में सुला दिया था। झूले से बच्चा गिर न जाए, इसलिए सेफ्टी बेल्ट लगा दिया था। छोटे भाई को सुलाने के बाद नवीन को भी नींद आ गई, तो वह सो गया। दोपहर एक बजे नींद टूटी तो उसने देखा जिस झूले में उसका भाई सो रहा था, वह खड़ा हो गया और उसके भाई की गर्दन उसके सेफ्टी बेल्ट में फंसी है। वह दौड़कर पड़ोस में गया और लोगों को लेकर आया। इसके बाद लोगों ने फोन लगाकर बच्चे के पिता और मां को सूचना दी।
बच्चे को लेकर परिजन जेपी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने चेक करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।
जांच अधिकारी गंगाराम का कहना है कि जिस झूले में बच्चा सो रहा था, वह बाजार में मिलने वाला रेडीमेड झूला है। झूले के बीच में बच्चे की सुरक्षा के लिए सेफ्टी बेल्ट लगा है। जांच में ऐसा लग रहा है कि बच्चा सोते समय झूले में घिसटता हुआ एक तरफ हो गया, जिससे वजन बढ़ने से झूला खड़ा हो गया और बच्चे की गर्दन बेल्ट में फंस गई।