ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

संत हिरदाराम नगर में अंडरब्रिज निर्माण के लिए सांसद से गुहार

भोपाल। संत हिरदाराम नगर में रेल सुविधा संघर्ष समिति ने बैरागढ़ के रेलवे फाटक क्रमांक 115 पर तत्काल अंडरब्रिज निर्माण करने की मांग की है। समिति ने इस सिलसिले में भोपाल से लोकसभा सांसद साध्वी प्रज्ञासिंह ठाकुर को पत्र लिखा है।

समिति के अध्यक्ष परसराम आसनानी ने कहा है कि कोरोना कर्फ्यू के कारण इस समय फाटक रोड पर आवाजाही बहुत कम हो गई है। रेल यातायात भी कम है। अभी काम शुरू किया जाता है तो नागरिकों को भी दिक्कत नहीं होगी। आसनानी के अनुसार पिछले दिनों प्रशासन ने मक्सी-गुना रेल लाइन के रुठयाई रेलवे स्टेशन के पास मात्र एक दिन में अंडरब्रिज का निर्माण कर दिया था। इसी पद्धति से बैरागढ़ में भी अंडरब्रिज का निर्माण हो सकता है।
आसनानी ने कहा है कि संत हिरदाराम रेलवे फाटक पर आम दिनों में पांच से 10 हजार वाहन प्रतिदिन निकलते हैं। अंडरब्रिज नहीं होने के कारण नागरिकों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समय कम ट्रैफिक का फायदा उठाकर काम शुरू किया जाए। अगले कुछ दिनों में ट्रेनों की आवाजाही भी बढ़ेगी। सड़क यातायात भी बढ़ेगा।
बैरागढ़ कलां में भी जरूरत है अंडरब्रिज की
रेल प्रशासन बैरागढ़ के अलावा ग्राम बैरागढ़ कला स्थित रेलवे फाटक क्रमांक 114 के निकट भी ब्रिज निर्माण की स्वीकृति दे चुका है। संत हिरदाराम नगर की बढ़ती आबादी के कारण अब बैरागढ़ कला में आबादी की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यहां भी लंबे समय से फाटक बंद होने से जाम लगने की समस्या है। संत हिरदाराम नगर स्टेशन से गुजरने वाली सभी यात्री ट्रेन इस फाटक से होते हुए ही पहुंचती हैं। दिन में कई बार फाटक बंद होने से नागरिकों को परेशान होना पड़ता है। आसनानी का कहना है कि दोनों स्थानों पर मानसून से पहले अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाना चाहिए।