ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

BSNL Vs Jio : Jio से एक रुपये सस्ता है BSNL का ये प्लान, लेकिन मिलता है 15GB एक्स्ट्रा डेटा और ज्यादा वैलिडिटी

नई दिल्ली। रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 98 रुपये वाले प्री-पेड रिचार्ज प्लान की हाल ही में वापसी हुई है, जिसे करीब एक साल पहले अचानक बंद कर दिया गया था। हालांकि Jio के 98 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वापसी आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL के 97 रुपये वाले प्लान में Jio के 98 रुपये वाले प्लान के मुकाबले 15GB एक्स्ट्रा डेटा के साथ ज्यादा वैलिडिटी मिलती है। यह दोनों रिचार्ज प्लान 100 रुपये से कम कीमत में आते हैं। दोनों प्लान में वैसे तो 1 रुपये का ही अंतर है। लेकिन डेटा और वैलिडिटी के मामले में BSNL का 97 रुपये वाला रिचार्ज प्लान ज्यादा बेहतर है। आइए जानते हैं दोनों प्लान के बारे में विस्तार से-

Reliance Jio का 98 रुपये वाला प्लान

Reliance Jio के 98 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। यह प्लान में डेली 1.5GB डेटा के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों की है। इस तरह Jio यूजर्स को कुल 21GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। Jio के 98 रुपये वाले प्लान में Jio App जैसे Jio Cinema, Jio TV, Jio Music और Jio News का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।

BSNL का 97 रुपये वाला प्लान 

अगर BSNL के 97 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की बात करें, तो  इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड मुफ्त वॉयस कॉलिंग की सुविधा के साथ डेली 2GB डेटा ऑफर किया जाता है। BSNL का यह प्लान 18 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस तरह BSNL यूजर्स को कुल 36GB डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही BSNL के इस प्लान में Lokdhun कॉन्टेन्ट का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

कौन प्लान है बेहतर

अगर Jio के 98 रुपये और BSNL के 97 रुपये वाले प्लान की बात करें, तो BSNL के 98 रुपये वाले प्लान में Jio के मुकाबले  15 GB ज्यादा डेटा ऑफर किया जाता है। साथ ही 4 दिनों की ज्यादा वैलिडिटी ऑफर की जाती है।