ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

कोरोना ने अपनों को छीना, क्रिकेटर बनने का सपना पूरा करेगी एकेडमी

रायपुर। क्रिकेट के फलक पर चमकने का सपना देखने वाले बच्चों से कोरोना ने भले ही उनके माता-पिता को छीनकर बेसहारा कर दिया हो, लेकिन ऐसे बच्चों के सपनों को अब क्रिकेट एकेडमी गोद लेगी। जिंदगी में आए सूनेपन को पीछे छोड़ते हुए एकेडमी ने इन बच्चों के सपनों को पंख देने का जिम्मा उठाया है। राजधानी के विप्र कालेज में स्थित टर्मिनेटर क्रिकेट एकेडमी ने न केवल प्रदेश बल्कि देश के अन्य राज्यों के ऐसे बच्चे हैं, जिन्होंने माता-पिता को कोरोना महामारी में खो दिया है। उन बच्चों को निश्शुल्क प्रशिक्षण देगी। इसके लिए एक जून से रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है।

गौरतलब है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब तक 25 से 30 बच्चों ने संपर्क किया है। वहीं 10 से ज्यादा बच्चों ने रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया है।रायपुर के अलावा इसमें दूसरे जिले के ज्यादा क्रिकटरों से संपर्क किया है। हालांकि अभी क्रिकेट एकेडमी शुरू नहीं की गई है जैसे ही विभाग से खोलने की अनुमति नहीं। जैसे ही अनुमति मिलेगी इन बच्चों को बुला लिया जाएगा।

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन :

जो बच्चे इसका फायदा उठाना चाहते हैं उनको 7489649017, 9329211101 इन नंबरों में फोन करना होगा। जिसके बाद रजिस्ट्रेशन होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद हकीकत की भी जांच की जाएगी। इसके बाद एकेडमी में निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

दूसरे राज्यों के च्चों की भी चिंता :

एकेडमी संचालक शबाब कुरैशी ने बताया कि रायपुर ही नहीं छत्तीसगढ़ का कोई भी बच्चा जिनके घर के भरण पोषण करने वाले जिम्मेदार की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है वह रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। दूसरे राज्य के बच्चे भी इसका फायदा उठा सकते हैं। शबाब का मानना है कि क्रिकेट खेल मंहगा होने की वजह से कई बच्चों का सपना टूट जाता, जिसे देखते हुए एकेडमी ने ऐसा फैसला लिया है।

एकेडमी में पहले से ट्रेनिंग ले रहे बच्चों को भी मिलेगा फायदा :

शबाब ने बताया कि कुछ एकेडमी में ऐसे बच्चे हैं जो पहले क्रिकेट कोचिंग ले रहे थे, उनके भी उनके साथ भी ऐसी घटना हुई है। अब उन बच्चों को एकेडमी प्रशिक्षण देगी।

आखिर सरकार खिलाडि़यों के लिए क्या करेगी :

अब देखना यह है कि क्रिकेट का सपना देखने वाले बच्चों के लिए एक रास्ता खुलता दिख रहा। लेकिन कई ऐसे खेल और भी हैं जिस ओर बच्चे अपना भविष्य बनाना चाहते हैं। ऐसे खिलाडि़यों के लिए सरकार क्या पहल करेगी यह देखना होगा।