ब्रेकिंग
कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज

विधानसभा चुनाव:- मतदाता मौन, प्रशासन मतगणना को लेकर मुस्तैद, प्रत्याशियों की धड़कनें तेज

भाटापारा विधानसभा चुनाव

नए चुनावी समीकरणों के कारण गांव शहर के परिणामो में परिवर्तन होने की संभावना

भाटापारा जरा हटके। भाटापारा विधानसभा का चुनाव संपन्न हुए दो हफ़्ते से अधिक समय बीत जाने के बाद भी आम मतदाता कुछ भी बोलने से बचते दिख रहा है, जबकि कांग्रेस भाजपा के नेता कार्यकर्ता अपनी अपनी जीत का दावा करते दिख रहे हैं। भाजपा की बात करें तो बड़े नेता 10 से 15 हजार की जीत का दावा कर रहे हैं, वहीं उनके कार्यकर्ता 3 से से 5 हज़ार से ऊपर नहीं बढ़ पा रहे हैं। कांग्रेस नेता भी जहां 15 से 20 हज़ार की बढ़त की बात कर रहे हैं ,तो कार्यकर्ता 2 से 4 हज़ार पर ही अटके दिख रहे हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि मुकाबला बड़े कांटे का है।

पिछले चुनाव की तुलना में इस बार का चुनाव काफी अलग देखा गया इसलिए गांव शहर के परिणाम में भी उलट फेर की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल का चेहरा और कर्ज माफी की चर्चा रही तो भाजपा से शिव रतन शर्मा के द्वारा कराए गए विकास कार्य चुनाव के अहम मुद्दे रहे। शहर के मतदाताओं में चुनाव को लेकर उत्साह की कमी दिखी, लोगों का बाहर चले जाना,घर पर आराम करना,भाजपा की दृष्टि से बेहतर नहीं रहा,वही इस बार शहर से कांग्रेस प्रत्याशी के होने के कारण भाजपा की लीड कम होने की संभावना जताई जा रही है, शहर से लगे बड़े गांव भी कांटे की टक्कर वाली स्थिति में दिख रहे है, सिमगा शहर भाजपा की दृष्टिकौन से अच्छे होने की संभावना जताई जा रही है, पिछले चुनाव की अपेक्षा कांग्रेस भाटापारा शहर में कुछ वार्डों में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है, वहीं शहर से जुड़े बड़े गांव भी ठीक रहने की संभावना है, दूर दराज के गांव में अगर भूपेश की योजना नहीं चली तो भाजपा प्रत्याशी की सक्रियता का उन्हें लाभ मिल सकता है, जहाँ कम समय में टिकट मिलने के कारण कांग्रेस प्रत्याशी पहुंचने में असफल रहे।