ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

अपने दावे पर अड़ा चीन, वुहान लैब से वायरस लीक होने से किया इनकार; बताया साजिश

बीजिंग।  चीन, वुहान लैब और कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका के शीर्ष स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फासी(Dr Fauci) के हज़ारों निजी ईमेल के सामने आने के बाद चीन की ओर से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। चीन ने इस ईमेल के खुलासे के बाद एक बार फिर से वुहान लैब से कोरोना वायरस के लीक होने की बात से इनकार किया है। चीन ने इसे खारिज करते एक साजिश करार दिया है।

इस पर सफाई देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने एक प्रेस वार्ता में कहा- अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अप्रैल 2020 में यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के निदेशक फ्रांसिस एस कॉलिन्स ने डॉ एंथनी फासी सहित कई अमेरिकी शोध संस्थानों के प्रमुखों को पत्र लिखा था। डॉक्टर फासी ने उस समय वुहान लैब से वायरस लीक को एक साजिश के रूप में खारिज कर दिया था। कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के मुद्दे पर वांग ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय के कई विशेषज्ञों ने वैज्ञानिक, तर्कसंगत, वस्तुनिष्ठ और निष्पक्ष आवाज उठाई है।

डॉक्टर फासी के निजी ईमेल हुए लीक

बीते दिनों अमेरिका के मशहूर संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फासी के कुछ निजी मेल सामने आए, जिसने लैब लीक थ्योरी को बल दिया। द वॉशिंगटन पोस्ट अख़बार, बज़फ़ीड न्यूज़ और अमेरिकी प्रसारक सीएनएन ने फ़्रीडम ऑफ़ इन्फ़ॉर्मेशऩ एक्ट के तहत जनवरी से जून 2000 के बीच डॉक्टर एंथनी फ़ाउची के हज़ारों निजी ईमेल प्राप्त किए। जनवरी 2020 में एक ईमेल जो डॉक्टर फ़ाउची को अमेरिका की सबसे बड़ी बायोमेडिकल रिसर्च टीम के डायरेक्टर ने भेजा था, उसमें कहा गया कि इस वायरस के कुछ फ़ीचर असामान्य हैं और ऐसा लगता है कि इसे तैयार किया गया है. इसके जवाब में डॉक्टर फासी ने लिखा कि वे फ़ोन पर उनसे इस बारे में बात करेंगे।

अप्रैल 2020 में अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हेल्थ के डायरेक्टर फ्रांसिस कॉलिन्स ने भी इसी बारे में डॉक्टर फ़ाउची को एक ईमेल लिखा. उनके ईमेल का विषय था: ‘वुहान वाली षड्यंत्र की थ्योरी को बल मिल रहा है। इस पर डॉक्टर फ़ाउची का जवाब उन्हें नहीं मिल पाया। मई में, डॉक्टर फ़ाउची ने कहा कि वो इस बात से आश्वस्त नहीं हैं कि ये वायरस क़ुदरती तौर पर पैदा हुआ और उन्होंने कहा कि इसकी गंभीरता से जाँच होनी चाहिए।

चीन बोला- वुहान लैब में अब तक कोई संक्रमित नहीं

अमेरिका के संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एंथनी फ़ासी ने चीन से वुहान लैब के तीन शोधकर्ताओं समेत कुल नौ चीनी नागरिकों के मेडिकल रिकॉर्ड जारी करने को कहा है। फ़ाइनेंशियल टाइम्स के पत्रकार ने चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन से तीन बार यह सवाल पूछा कि क्या चीन अपने उन नौ नागरिकों के मेडिकल रिकॉर्ड सार्वजनिक करेगा? वेनबिन ने कहा कि वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ़ वायरॉलजी ने इस साल 23 मार्च को एक बयान जारी किया था। बयान में कहा था कि लैब को 30 दिसंबर 2019 से पहले सार्स-CoV-2 के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। बयान में यह भी कहा गया था कि लैब का एक भी स्टाफ़ या छात्र अब तक कोरोना से संक्रमित नहीं हुआ है।