ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

ट्रेन में झांसी से भोपाल तक छेड़छाड़ करने वालों का मुकाबला किया, थाने में ढाई घंटे बिताए, सिस्टम से त्रस्त आकर कहा— अब नहीं करूंगी एफआइआर

भोपाल। ट्रेन में छेड़छाड़ की शिकार जिस महिला ने झांसी से भोपाल तक तीन-तीन बदमाशों से मुकाबला किया, उन्हें सजा दिलाने के लिए रेलवे के अधिकारियों से गुहार लगाती रही। आधी रात को ढाई घंटे भोपाल जीआरपी थाने में एफआइआर दर्ज कराने के लिए चक्कर काटे। जब किसी ने नहीं सुनी तो रेलमंत्री पीयूष गोयल, डीआरएम भोपाल व अन्य को ट्विवट पर शिकायत की। उसी महिला ने सोमवार सुबह कह दिया कि मैं सिस्टम से त्रस्त हो गई हूं। एफआइआर दर्ज नहीं कराना चाहती।
मामला राजधानी एक्सप्रेस के एसी कोच में टीटीई व दो अन्य लोगों द्वारा छेड़छाड़ करने का है। महिला नई दिल्ली से मुंबई जा रही राजधानी एक्सप्रेस 01222 में एचए-1 के सी कूपे में बैठी थी। ट्रेन रविवार रात 12.40 बजे भोपाल स्टेशन पहुंची थी। महिला ने झांसी के बाद ही उसके साथ छेड़छाड़ करने की शिकायत की थी। सूचना पर जीआरपी के जवान कोच में पहुंचे थे, लेकिन छेड़छाड़ करने वाला टीटीई व अन्य लोग छुप गए। महिला ने ट्रेन रोककर तलाशी की मांग भी की थी, लेकिन ठहराव समय से अधिक समय तक ट्रेन नहीं रोकी गई, तब तक बदमाश नहीं मिले थे।

जवानों ने ऐसे डराया
दरअसल एफआइआर दर्ज नहीं करने की वजह सिस्टम से नाराजगी और जिम्मेदार अधिकारी व जवानों द्वारा दिखाया गया डर है। महिला के परिजनों ने बताया कि रविवार रात में जब एफआइआर दर्ज करने की गुहार लगाते रहे, तब कुछ अधिकारी व जवान बदनामी का डर दिखाने लगे। कहने लगे कि सोच लो। एफआइआर दर्ज कराई तो गवाही देने के लिए कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ेंगे। समाज में बदनामी अलग होगी। यह बात महिला के परिचित ने ट्विटर पर रेलमंत्री और डीआरएम को बताई है। जीआरपी के जवानों का जिक्र भी किया है। परिजनों ने यहां तक बताया कि महिला से रात में ही जीआरपी के जवान यह लिखवाना चाहते थे कि वो कोई कार्रवाई नहीं करवाना चाहती।

सोमवार सुबह महिला के एक परिजन ने बताया कि वह त्रस्त हो गई है, सदमे है। अब शिकायत नहीं करवाना चाहती। रविवार रात में उसे सही बात कहने पर डराया-धमकाया गया। कार्रवाई नहीं की गई। आरोपितों को पकड़ने की बजाय कार्रवाई करने वालों का जोर महिला को समझाने में रहा।
महिला के साथ रात में छेड़छाड़ की जानकारी मिली थी। महिला से संपर्क कर रहे हैं। यदि वह चाहेगी तो एफआइआर दर्ज करेंगे। छेड़छाड़ करने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा। रात में महिला को क्यों नहीं सुना गया, इसकी जांच करवाएंगे।

—हितेश चौधरी, एसआरपी, जीआरपी भोपाल