ब्रेकिंग
युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना के संबंध में भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव को किया गया गिर... नगर के ऐतिहासिक जय स्तंभ चौक में विधायक इन्द्र साव ने ध्वजारोहण किया, इसके पूर्व भारत माता कि मूर्ति पर माल्यार्पण कर स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारं...

पानी व साफ सफाई की समस्या के निदान के लिए बने कंट्रोल रूम

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि शहर का चहुमुखी विकास करना है, रुके हुए कार्य तत्परता से पूर्ण किए जायें। बरसात से पहले नालों और पेच रिपेयरिंग का कार्य तीव्र गती से किया जाये। साथ ही सभी कार्यों की निगरानी के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाये, जिससे सभी कार्यों की निगरानी की जा सके तथा क्षेत्र में कराये जा रहे कार्यों की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाये। पानी की समस्या के निदान के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया जाये जो उचित समय में ही समस्या का निदान करवा सके। बाल भवन स्थित निगम कार्यालय में आयोजित बैठक में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, एडीएम श्री रिंकेश वैश्य सहित नगर निगम के संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में कार्य काफी धीमी गति से कराये जा रहे हैं। उन्होने कहा कि गेंडे वाली सडक का भूमि पूजन हुए काफी समय हो गया है, परंतु आज तक पानी की लाइन नही डाली गई और न ही उसका मिलान किया गया है, साथ ही पूरी सडक काफी खराब हो चुकी है। इस कार्य को आठ दिन में चालू कराने के निर्देश निगमायुक्त वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को दिये। इसके साथ ही उन्होन कहा कि शिंदे की छावनी से बहोडापुर तक 6.4 करोड़ की लागत से बनाई जा रही रोड को गुणवत्ता पूर्ण बनाने व चेम्बर का लेवल रोड से बने कहीं पर भी गड्डे न हो बरसात में जल भराव की स्थिति न बने।

ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय हो वह समय समय पर निरीक्षण करे। साथ ही कलेक्टर और निगमायुक्त शहर का भ्रमण कर क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों का निरीक्षण करें जिससे कार्य की गुणवत्ता बनी रहे। शहर में होने वाले लीकेज प्वॉइंट को चिन्हित कर उसको समय सीमा में रिपेयर करें, जिससे सडक खराब न हो। इसके साथ ही क्षेत्र में जहां भी हैडपम्प की आवश्यकता है उन जगहों को चिन्हित कर हैडपम्प लगवाये जायें।

उन्होने निगम अधिकारियों को होसला बडाते हुए कहा कि शहर में पहले की अपेक्षा अच्छी साफ सफाई की जा रही है परंतु अभी भी कुछ प्वॉइंट ऐसे है जिनको कचरा ठिया बना दिया उन जगहों पर सख्ती से कार्यवाही कर कचरा ठिया समाप्त किये जायें। जो वार्ड बडे है उन वार्डों में कचरा वाहन की संख्या बडाई जाये। जिससे समय पर कचरा उठ सके। इसके साथ ही बरसात से पहले सभी नालों की सफाई कर दी जाये। उन्होने कहा कि शहर की प्रमुख सडकों पर पुरानी लाइट को उतार कर नई एलईडी लाइट लगाई जा रहीं जिससे शहर रात के समय काफी सुंदर दिखने लगा है। परंतु पुरानी लाइट को भी हम ऐसी जगह उपयोग करें जहां लाइट नही लगी है। इन सभी की निगरानी के लिए एमपीईबी और निगम के जिम्मेदार अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर बंद लाइटों को चालू करायें।