ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

अमेरिकी राष्‍ट्रपति से लेकर ब्रिटेन के पीएम तक कई को झेलना पड़ा मैक्रॉन की ही तरह लोगों का गुस्‍सा

नई दिल्‍ली। फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के गाल पर लगे थप्‍पड़ की गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। दक्षिण पूर्वी फ्रांस के डोम इलाके में हुई इस घटना ने उन सभी घटनाओं की याद ताजा कर दी हैं जब विभिन्‍न देशों को राष्‍ट्राध्‍यक्षों को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था। मैक्रॉन के साथ हुई घटना के कुछ देर बाद ही सोशल मीडिया पर इसकी बाढ़ सी आ गई थी। घटना के फौरन बात थप्‍पड़ मारने वाले शख्‍श को हिरासत में ले लिया गया। किसी ने भी नहीं सोचा था कि मैक्रॉन के साथ इस तरह की कोई घटना घट सकती है।

ये घटना उस वक्‍त हुई जब मैक्रॉन लोगों से हाथ मिलाकर उनका अभिवादन स्‍वीकार कर रहे थे। मैक्रॉन के साथ इस तरह का वाकया दूसरी बार घटा है। इससे पहले जुलाई 2020 में जब अपनी पत्‍नी के साथ पेरिस में ही किसी इलाके का दौरा कर रहे थे तब कुछ लोगों ने उन पर अभद्र टिप्‍पणी की थी। इस घटना ने एक बार फिर से राष्‍ट्राध्‍यक्षों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़ा कर दिया है। बहरहाल, दुनिया में इस तरह की ये कोई पहली घटना नहीं है, बल्कि इससे पहले भी पाकिस्‍तान, अमेरिका, ब्रिटेन, ताइवान के राष्‍ट्राध्‍यक्षों के साथ इस तरह की घटना घट चुकी है।

2008 में बगदाद में एक ऐसी घटना घटी थी जिसने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया था। ये घटना दुनिया की महाशक्ति के तत्‍कालीन प्रमुख अमेरिकी राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश जूनियर के साथ घटी थी। ये घटना उस वक्‍त घटी जब बुश एक प्रेसवार्ता में मौजूद पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे। तभी 30 वर्षीय अल बगदादिया के पत्रकार मुंतजिरर अल जैदी ने उन पर एक-एक कर दो जूते फेंककर मारे थे। जिस वक्‍त ये घटना घटी उस वक्‍त वहां पर इराकी प्रधानमंत्री नूरी अल मलिकी भी मौजूद थे। मार्च 2009 में जैदी को इस अपराध के लिए तीन वर्षों की सजा सुनाई गई थी। बाद में इस जूते को भी नष्‍ट कर दिया गया था। इस जूते में विस्‍फोटक की आशंका के मद्देनजर इसकी पूरी जांच की गई थी। इस जूते को इराकी फुटबाल टीम के पूर्व कोच ने खरीदने की भी कोशिश की थी।

2010 में ऐसी ही एक घटना ब्रिटेन के प्रधानमंत्री टोनी ब्‍लेयर के साथ घटी थी। उस वक्‍त वो एक किताब ए जर्नी के विमोचन के सिलसिले में आयरलैंड गए हुए थे। जब वो अपने जीवन से जुड़ी किताबों की प्रतियों पर साइन कर रहे थे उसी वक्‍त उनके ऊपर जूतों साथ अंडे तक फैंके गए थे। इस किताब में 9/11 का हमला और डाउनिंग स्‍ट्रीट में बिताए उनके पलों का जिक्र था। हालांकि इनमें से कोई भी जूता उनको नहीं लगा था। आरोपियों ने ऐसा इराक और अफगानिस्‍तान में ब्‍लेयर की भूमिका के विरोध स्‍वरूप किया था। ये लोग कह रहे थे कि उन्‍होंने कई बच्‍चों को मार डाला है। इस घटना के बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था।

2010 में पाकिस्‍तान के तत्‍कालीन राष्‍ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर में उस वक्‍त जूता फेंक कर मारा गया था जब वो पीपीपी के एक अधिवेशन में हिस्‍सा ले रहे थे। इसके आरोपी शमीम खान को तुरंत वहां से बाहर कर दिया गया था। आपको बता दें कि जहां ये अधिवेशन हो रहा था वहां पर आयोजन स्‍थल के बाहर जरदारी की ब्रिटेन यात्रा के खिलाफ जमकर विरोध हो रहा था।

पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ के ऊपर दो बार अलग अलग जगहों पर जूता फेंका गया था। पहली बार ये घटना फरवरी 2011 में उस वक्‍त घटी थी जब मुशर्रफ लंदन में ऑल मुस्लिम लीग पार्टी की मीटिंग बोल रहे थे। इसी दौरान एक शख्‍स ने उन्‍हें तानाशाह बताते हुए उनके ऊपर जूता फेंक दिया था। मुशर्रफ ने इसको विरोधियों की साजिश करार दिया था। उनके ऊपर दूसरी बार वर्ष 2013 में सिंध हाईकोर्ट से बाहर निकलते मुशर्रफ को एक वकील ने जूता फेंककर मारने की कोशिश की थी।