ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

केंद्र को राज्यों को लौटाना चाहिए वैक्सीन खरीदी का पैसा: सिंहदेव

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वैक्सीन पर राज्य सरकार द्वारा खर्च की गई राशि लौटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार टीकाकरण को राष्ट्रीय कार्यक्रम बता रही है। इसके लिए बजट में 65 हजार करोड़ प्रविधान की बात कर रहे हैं। ऐसे में राज्यों को राशि लौटाने में केंद्र सरकार को संकोच नहीं करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को (कोविशील्ड) 11 लाख 66 हजार 630 वैक्सीन और भारत बायोटेक को (कोवैक्सीन) दो लाख 52 हजार 270 समेत कुल 14 लाख 18 हजार 700 से ज्यादा डोज का आर्डर दिया है। इसकी कुल राशि 47 करोड़ 34 लाख रुपये है। अभी भी चार लाख 47 हजार वैक्सीन की सप्लाई नहीं हुई है।

इधर, सभी को मुफ्त वैक्सीन पर श्रेय की राजनीति

केंद्र सरकार ने 18 से अधिक उम्र वाले सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने का फैसला किया है। इसको लेकर छत्तीसगढ़ में श्रेय की राजनीति शुरू हो गई है। भाजपाई इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त कर रहे हैं। वहीं कांग्रेसी कह रहे हैं कि यह पूरी कवायद वैक्सीनेशन प्रमाणपत्र पर फोटो छपवाने के लिए की गई है। कांग्रेस के ही कुछ नेता राहुल गांधी और अपनी पार्टी के साथ कोर्ट को श्रेय दे रहे हैं।

राज्य के पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने इस मामले में कांग्रेसियों के श्रेय लेने पर कटाक्ष किया है। चंद्राकर ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा है कि आपको कोविड-19, पोस्ट कोविड, ब्लैक फंगस, टीकाकरण के लिए मानव संसाधन आदि जो-जो केंद्र सरकार से मांगना है मांग लीजिए। पत्र लिख दीजिए ताकि भविष्य में श्रेय लेने या राजनीति करने में आपको कोई परेशानी न हो।

उन्होंने केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद विधायक निधि बहाल करने की भी मांग करते हुए कहा कि अब राज्य सरकार कोरोना सेस की कुल राशि कितनी है? उसका हिसाब दीजिए? और सेस कब समाप्त होगा? कर्मचारियों के वेतन की राशि का हिसाब दीजिए और भविष्य में अब कभी वेतन न काटा जाए।

वहीं, कांग्रेस के संचार विभाग के प्रदेश अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री पर कटाक्ष किया है। त्रिवेदी ने कहा कि मोदी जी इस बात से नाराज थे कि कुछ राज्य टीका प्रमाण पत्र में उनकी फोटो ही नहीं लगा रहे थे। राज्यों का कहना भी ठीक था कि जब हम पैसा देंगे तो आपकी फोटो क्यों? अब इस फैसले से मोदीजी की ही फोटो लगेगी।