ब्रेकिंग
भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ... युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा के प्रथम आयोजन में ,श्री पावन धाम कामधेनु गौशाला मे गौ पूजन,वृक्षारोपण एवं प्रसादी का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ छत्तीसगढ़ स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल हुए, विधायक बेहतर खेल सुविधा मेरी प्राथमिकता - इन्द्र साव पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभुराम से प्रदेश वासियों की खुशहाली की कामना की भाटापारा में राम भक्तों की टोलियों को किया सम्मानित भाटापारा शहर में आयोजित राम सप्ताह कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं आमजनों की सुविधा के लिए समुचित यातायात एवं पार्किंग की व्यवस्था अपने 8 माह की नाकामी छुपाने प्रदेश सरकार विपक्ष के नेताओं को कर रही परेशान::-इंद्र साव बलौदा बाजार की घटना देश को शर्मसार करने वाली :-सत्यनारायण शर्म... नगर साहू समाज महिला प्रकोष्ठ की बहनों ने विधायक इन्द्र साव को बांधी राखी

प्रतिबंध के बावजूद PUBG खेलना पड़ सकता है महंगा, उठाने होंगे ये नुकसान

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पिछले साल PUBG ऐप्स पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है। तब से लेकर आज तक प्रतिबंध का दौर जारी है। साथ ही अभी तक भारत में PUBG का कोई नया वर्जन भी लॉन्च नहीं हुआ है। लेकिन प्रतिबंध के बावजूद कुछ लोग PUBG गेम खेल रहे हैं। इसके लिए यूजर्स वर्चुअल प्राइवेट नेवटर्क (VPN) का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अगर पर वर्चुअल नेटवर्क पर PUBG खेलते हैं, तो आपको यह गेम खेलना महंगा पड़ सकता है। दरअसल पिछले दिनों कुछ ऐसे वर्चुअल नेटवर्क की पहचान की गई हैं, जो इस्तेमाल के लिहाज से काफी खतरनाक हैं। यह खतरनाक ऐप्स आपके बैंक एकाउंट को खाली कर सकते हैं। ऐसे में यूजर्स को वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क पर PUBG जैसे गेम नहीं खेलने चाहिए।

तुरंत फोन से डिलीट कर दें ये ऐप्स

रिसर्च के मुताबिक अगर आपने स्मार्टफोन में Cake VPN, Pacific VPN, eVPN जैसे ऐप्स को इंस्टॉल किया है, तो यह आपके लिए खतरनाक हो साबित हो सकता है। रिपोर्ट की मानें, तो यह सभी मैलिसियस एंड्राइड ऐप्स हैं, जो स्मार्टफोन में AlienBot Banker और MRAT को इंस्टॉल कर देते हैं। AlienBot एक मैलवेयर है, जो फाइनेंशियल ऐप्स के टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन कोड में सेंध लगाकर बैंकिंग डिटेल चोरी कर सकता है। साथ ही यह Google को भी चकमा देने में माहिर है। ऐसे में यूजर को चाहिए कि अगर फोन में ये खतरनाक ऐप्स मौजूद हैं, तो उन्हें तुरंत डिलीट कर देना चाहिए। बता दें कि पिछले दिनों QR कोड स्कैनर मैक्स, Music Player और Tooltipnatorlibrary ऐप्स को इस्तेमाल के लिए खतरनाक बताया गया था। इन ऐप्स से भी बैकिंड फ्रॉड जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा सकता था।

क्या होता है VPN

वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (VPN) टेक्नोलॉजी की मदद से आपकी आईपी एड्रेस को छिपाने का काम किया जाता है। साधारण शब्दों में कहें, तो VPN बहुत सारे प्रतिबंधों को बायपास कर देता है। मतलब अगर कोई वेबसाइट भातरत में प्रतिबंध हैं, तो उसे VPN पर एक्सेस किया जा सकेगा।