ब्रेकिंग
विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष होंगे किरण सिंह देव

खंडवा में नकली बीज के मामले में पांच बीज प्रमाणीकरण अधिकारी निलंबित

भोपाल। खंडवा में नकली बीज तैयार कर बेचने के मामले में कृषि विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था से जुड़े ये सभी अधिकारी खंडवा में ही पदस्थ थे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुरुवार को मंत्रालय में बैठक कर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि खाद-बीज के मामले में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जहां भी शिकायत मिले, जांच कर कार्रवाई की जाए। अधिकारी किसी भी स्तर का हो बख्शा न जाए।

खंडवा में बड़े पैमाने पर नकली बीज के कारोबार की शिकायत सामने आ रही थी, पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। कृषि विभाग ने इंदौर से टीम भेजकर कार्रवाई की, जिसमें नकली बीज तैयार करना प्रमाणित हुआ। इस आधार पर राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था ने सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी सुरेश कुमार, अखिलेश चौहान, जयंत कुल्हारे, राजाराम बड़ोले और पीपी सिंह को प्रथम दृष्टया जिम्मेदार मानकर निलंबित कर दिया। कृषि मंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि नकली खाद, बीज और दवाइयों के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। बीज की कमी न आए, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

गोदामों में लगाएं सीसीटीवी कैमरे

उधर, राज्य भंडार गृह निगम की बैठक में अध्यक्ष राहुल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासकीय गोदामों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत प्रदेश में भंडारण क्षमता बढ़ाने की दिशा में तेजी से काम किया जाए। निजी गोदाम संचालकों को भंडारण शुल्क का समय पर भुगतान किया जाए। पूरे प्रदेश में गोदाम सुंदर और एक जैसे दिखें, इसे लिए निगम के अधीन आने वाले गोदामों के लिए एक रंग निर्धारित करें।