ब्रेकिंग
प्रभु जगन्नाथ जी को भोग लगाकर क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने माता कर्मा प्रसाद वितरण प्रारंभ किया विधायक इन्द्र साव की पहल पर नगर पालिका में दो करोड़ की विकास कार्य स्वीकृत नगरीय निकाय मंत्री अरूण साव का आभार व्यक्त किया नरेन्द्र मोदी व बीजेपी पार्टी आदिवासियों का रखता है विशेष ध्यान बरसात के सीजन मे हर कोई अपने माता पिता के नाम पर एक पेड अवश्य लगाये- विष्णु देव साय विधायक इंद्र साव ने भाटापारा आए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को सौंपा ज्ञापन किसानो की समस्याओं के निदान के लिए विधायक इंद्र साव मिले कृषि मंत्री राम विचार नेताम से जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार भीम आर्मी छत्तीसग... बलौदा बाजार हिंसा :-NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा सहित 07 लोगो की हुई गिरफ्तारी जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा बलौदाबाजार नगर में घटित तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना में शामिल 07 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार गिरफ्तार एक आरोपी... सिमगा स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को जीवनदीप समिति की बैठक विधायक श्री इंद्र साव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस मिली बड़ी सफलता, संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित ध्वजखंभ में सफेद ध्वजा लगाने वाला आरोपी गिरफ्तार आरोपी द्वारा संयुक्त कार्याल...

खंडवा में नकली बीज के मामले में पांच बीज प्रमाणीकरण अधिकारी निलंबित

भोपाल। खंडवा में नकली बीज तैयार कर बेचने के मामले में कृषि विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया। राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था से जुड़े ये सभी अधिकारी खंडवा में ही पदस्थ थे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने गुरुवार को मंत्रालय में बैठक कर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि खाद-बीज के मामले में गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जहां भी शिकायत मिले, जांच कर कार्रवाई की जाए। अधिकारी किसी भी स्तर का हो बख्शा न जाए।

खंडवा में बड़े पैमाने पर नकली बीज के कारोबार की शिकायत सामने आ रही थी, पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। कृषि विभाग ने इंदौर से टीम भेजकर कार्रवाई की, जिसमें नकली बीज तैयार करना प्रमाणित हुआ। इस आधार पर राज्य बीज प्रमाणीकरण संस्था ने सहायक बीज प्रमाणीकरण अधिकारी सुरेश कुमार, अखिलेश चौहान, जयंत कुल्हारे, राजाराम बड़ोले और पीपी सिंह को प्रथम दृष्टया जिम्मेदार मानकर निलंबित कर दिया। कृषि मंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि नकली खाद, बीज और दवाइयों के कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। बीज की कमी न आए, यह भी सुनिश्चित किया जाए।

गोदामों में लगाएं सीसीटीवी कैमरे

उधर, राज्य भंडार गृह निगम की बैठक में अध्यक्ष राहुल सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासकीय गोदामों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं। आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत प्रदेश में भंडारण क्षमता बढ़ाने की दिशा में तेजी से काम किया जाए। निजी गोदाम संचालकों को भंडारण शुल्क का समय पर भुगतान किया जाए। पूरे प्रदेश में गोदाम सुंदर और एक जैसे दिखें, इसे लिए निगम के अधीन आने वाले गोदामों के लिए एक रंग निर्धारित करें।