ब्रेकिंग
सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित। भाटापारा। अवैध शराब बिक्री की जड़े बहुत मजबूत ,माह भर के भीतर विधायक को दोबारा बैठना पड़ा धरने पर , विधानसभा सत्र छोड़ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं ... श्रीराम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर भाटापारा भी रामभक्ति की लहर पर जमकर झुमा शहर में दीपमाला, भजन, आतिशबाजी, भंडा... मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम मंदिर अयोध्या की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष में भाटापारा में भी तीन दिवसीय आयोजन, बाइक रैली, 24 घंटे का रामनाम... छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की करारी हार के बाद प्रभारी शैलजा कुमारी की छुट्टी राजस्थान के सचिन पायलट होंगे छत्तीसगढ़ के नए प्रभारी साय मंत्रिमंडल में कल ,ये 9 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार 9 मंत्री लेंगे शपथ बलौदा बाजार को भी मिलेगा पहली बार मंत्री पद

लॉकडाउन के बाद अब देश तेजी से हो रहा अनलॉक, जानें आज से कहां मिली छूट-कहां रहेगी पाबंदी ?

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण कम होने के साथ सामान्य जीवन पटरी पर लौटने लगा है। राजधानी दिल्ली में सोमवार से बाजार, माल और शापिंग कांप्लेक्स पूरी तरह खुल जाएंगे। रेस्टोरेंट व सैलून को आधी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल व दूसरे राज्यों ने भी राहतों की घोषणा की है।

दिल्ली में आज से अनलॉक-3

दिल्ली में अनलॉक पार्ट 3 का एलान कर दिया गया है जिसके तहत कई चीजों में रियायत दी गई है। यहां अब हम धीरे-धीरे एक्टिविटी शुरू कर रहे हैं। जिसके तहत आज से कई चीजों को पूरी तरह से खोला जाएगा, कुछ चीजे पूरी तरह से बंद होगी और कुछ को पाबंदियों के साथ खोला जाएगा।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राहतों की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार हर संभव तैयारी करने में जुटी है। अर्थव्यवस्था को भी पटरी पर लाने के लिए काम किया जा रहा है। बाजार और रेस्तरां को एक हफ्ते तक देखेंगे। इस एक हफ्ते में अगर कोरोना के मामले नहीं बढ़ते हैं, तो इसको आगे भी चालू रखेंगे, लेकिन अगर मामले फिर से बढ़े तो प्रतिबंध और सख्त किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि कहीं भीड़ न होने दें। शारीरिक दूरी, मास्क कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करें।

तमिलनाडु, मप्र, हिमाचल समेत कई राज्यों में बढ़ाई गईं राहतें

तमिलनाडु के लगभग 27 जिलों में राहतें बढ़ा दी गई हैं। चाय की दुकानों को दोबारा खोलने की अनुमति दे दी गई है। असम सरकार ने कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके अपने कर्मचारियों से सोमवार से कार्यालय आने को कहा है। हालांकि राज्य में आंशिक लॉकडाउन लागू है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में अब शादी समारोह में 40 व्यक्ति सम्मिलित हो सकेंगे। शादी में शामिल हो रहे सभी व्यक्तियों की कोरोना जांच अनिवार्य होगी।

नगालैंड ने 18 जून तक कोविड-19 संबंधी लाकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की है, लेकिन जनता को कुछ छूट भी दी गई है। गोवा में कफ्र्यू को 21 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया। हिमाचल प्रदेश में सोमवार से 50 फीसद क्षमता के साथ बसें चलेंगी। बाजार भी अब सुबह नौ बजे से सायं पांच बजे तक खुलेंगे। शनिवार व रविवार को सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुल सकेंगी। हिमाचल में प्रवेश के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट की शर्त भी हटा दी है, लेकिन बिना पंजीकरण प्रवेश नहीं होगा। शाम पांच से सुबह पांच बजे तक कफ्र्यू रहेगा। राज्य के भीतर रात्रि बस सेवा भी शुरू होगी, लेकिन अभी अन्य राज्यों के लिए बसें नहीं चलेंगी

जम्मू में आठ जिलों में छूट

जम्मू-कश्मीर सरकार ने आठ जिलों में कुछ गतिविधियों में छूट देने घोषणा की है, लेकिन अन्य 12 जिलों में पहले की तरह ही रोक लागू रहेगी। पुंछ, रियासी, रामबन, डोडा, शोपियां, कुलगाम, गांदरबल और बांडीपोरा में शनिवार और रविवार को छोड़कर बाकी सभी दिन सैलून और पार्लर खोलने की अनुमति होगी।

बिहार में जुलाई से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी

बिहार में हालात सामान्य रहे, तो जुलाई में स्कूल-कालेज सहित सभी शिक्षण संस्थानों में कक्षाएं चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएंगी। शिक्षा विभाग की ओर से इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सभी जिलों से फीडबैक लेने के बाद स्कूल-कालेजों को खोलने की तिथि की घोषणा होगी। शिक्षकों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा।