ब्रेकिंग
जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा अवैध रूप से डंप किया गया भारी मात्रा में शराब का जखीरा किया गया बरामद थाना हथबंद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम केसदा मे... क्षेत्रीय विधायक इन्द्र साव ने रावणभाठा स्थित दशहरा मैदान के मुख्यमंच से नगर वासियों और क्षेत्रवासियो को विजयादशमी पर्व की बधाई दी विधायक इंद्र साव के प्रयास से भाटापारा राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा विधायक के प्रस्ताव को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी स्वीकृति सुशील शर्मा को आगामी झारखंड प्रदेश में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाने हटिया विधान सभा क्रमांक 64 का पर्यवेक्षक नियुक्त किया जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा रोड में खड़ी ट्रकों के पहिए चोरी करने वाले गिरोह का किया गया पर्दाफाश पुलिस द्वारा ट्रकों के पहिए व बैटरी जैक च... खड़ी ट्रैकों में हो रही लगातार चोरी से परेशान भाटापारा ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन द्वारा विरोध प्रदर्शन पद यात्रा करते हुए शहर थाने में ज्ञापन सौंपा गया भाटापारा में ब्राउन शुगर का कारोबारी गिरिफ़्तार,ड्रग्स विभाग निष्क्रिय,युवाओं का भविष्य अंधकार में ,गृह मंत्री त्यागपत्र देवे—सुशील शर्मा भाटापारा/सिमगा के शराब दुकानों में शराब ओवर रेट पर बिक्री की जा रही है-प्रशासन तत्काल बंद कराये-सुशील शर्मा युवा ब्राह्मण समाज भाटापारा का द्वितीय चरण का वृक्षारोपण कार्यक्रम:- युवा ब्राह्मण समाज एवं मयूर परिवहन के संयुक्त तत्वाधान में वृक्षारोपण का कार्यक्र... विधायक ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की रखी मांग भाटापारा को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने की मांग - विधायक ...

WTC के फाइनल से पहले न्यूजीलैंड ने भारत के लिए बजाई खतरे की घंटी

बर्मिघम। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला होना है, लेकिन उससे पहले न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से हराकर भारत के लिए खतरे की घंटी बजा दी है। न्यूजीलैंड ने यहां दूसरा और अंतिम टेस्ट चौथे दिन रविवार को पहले घंटे में ही आठ विकेट विकेट से जीतकर सीरीज अपने नाम की।

न्यूजीलैंड की टीम इस जीत के साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की टेस्ट रैंकिंग में 123 अंको के साथ शीर्ष पायदान पर भी पहुंच गई। वहीं, भारतीय टीम 121 अंको के साथ अब दूसरे स्थान पर खिसक गई है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले मानसिक तौर पर भारतीय टीम के लिए ये बड़ा झटका है। यही कारण है कि खिताबी भिड़ंत से पहले कीवी टीम के मनोबल की भी जीत हुई है।

पहली पारी में 85 रन से पिछड़ने वाली इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 122 रन पर ढेर हो गई। यह उसका न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में सबसे कम स्कोर है। इंग्लैंड की टीम की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्क वुड ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मैन आफ द मैच मैट हेनरी और नील वैगनर ने क्रमश: 36 और 18 रन देकर तीन-तीन, जबकि ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड को 38 रन का लक्ष्य मिला जो उसने डेवोन कोनवे (03) और विल यंग (08) के विकेट गंवाकर 10.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। कप्तान टाम लाथम 23 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की टीम चौथे दिन दूसरी पारी में नौ विकेट पर 122 रन से आगे खेलने उतरी। बोल्ट ने दिन की पहली ही गेंद पर ओली स्टोन (15) को विकेटकीपर टाम ब्लंडेल के हाथों कैच कराके मेजबान टीम की पारी का अंत किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड ने दूसरे ओवर में ही कोनवे का विकेट गंवा दिया, जिन्हें स्टुअर्ट ब्राड ने विकेट के पीछे कैच कराया। स्टोन ने विल यंग का बोल्ड किया। हालांकि, कप्तान टॉम लाथम एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने वुड पर दो चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। 22 साल बाद न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज में हराया है। इससे पहले न्यूजीलैंड ने 1986 और 1999 में भी इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में हराया था।

7 साल बाद इंग्लैंड को घरेलू टेस्ट सीरीज में हार मिली है। इससे पहले उसे श्रीलंका ने 2014 में 1-0 से हराया था। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड को आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में भी फायदा हुआ है और टीम 123 अंकों के साथ आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बन गई है। अगर भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीत जाती है तो फिर से नंबर वन की कुर्सी हासिल कर सकती है।